Bareilly News: एलएलबी परीक्षा का विरोध कर तारीख आगे बढ़ाने की मांग, समाजवादी छात्रसभा के कार्यकर्ताओं ने किया विरोध प्रदर्शन

Bareilly News: एलएलबी परीक्षा का विरोध कर तारीख आगे बढ़ाने की मांग, समाजवादी छात्रसभा के कार्यकर्ताओं ने किया विरोध प्रदर्शन

बरेली, अमृत विचार। रुहेलखंड विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन में समाजवादी छात्रसभा के कार्यकर्ताओं ने एलएलबी परीक्षा की तिथि जारी करने पर विरोध कर प्रदर्शन किया। सछास ने मांग की कि तिथि को आगे बढ़ाया जाए, क्योंकि छात्रों को पढ़ाई करने का पर्याप्त समय नहीं मिला है।

सछास ने उप कुलसचिव सुनीता यादव को ज्ञापन भी सौंपा। ज्ञापन में बताया कि विश्वविद्यालय ने एलएलबी की मुख्य परीक्षा की तिथि 28 मई से 6 जून तक निर्धारित की है। विश्वविद्यालय ने परीक्षा फार्म भरवाने के कम समय में ही परीक्षा की तिथि निर्धारित कर दी है। इससे छात्रों को पढ़ाई करने का अवसर नहीं मिल पाया है। 

इसके अलावा इससे पहले सेमेस्टर की परीक्षा के परिणाम के बाद छात्रों का सेमेस्टर का पठन-पाठन भी पूरा नहीं हो पाया है। ऐसे में परीक्षा की तिथि आगे बढ़ाई जाए। छात्रों ने प्रशासनिक भवन में प्रदर्शन के दौरान विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन करने वालों में सछास के प्रदेश उपाध्यक्ष सय्यद फरहान अली, जिलाध्यक्ष अविनाश मिश्रा, महानगर अध्यक्ष विकांत सिंह, अजय यादव, सुमित यादव, अयान, अभिषेक, मो. आफताब, अंकित, मो. कैफ आदि मौजूद रहे।

बार-बार परीक्षा की तिथि बदलने से परेशान छात्र
बरेली कॉलेज में प्रयोगात्मक परीक्षा की तिथि बार-बार बदलने से छात्र-छात्राएं परेशान हो रहे हैं। बुधवार को कॉलेज में कुछ छात्र जंतु विज्ञान की प्रयोगात्मक परीक्षा देने पहुंचे लेकिन उन्हें बताया गया कि कार्यक्रम बदल दिया गया है। इसकी वजह से छात्रों की परीक्षा छूट गई। अब छात्रों को सुधार परीक्षा देनी होगी। छात्रनेता रवि पंडित ने बताया कि पहले परीक्षा फार्म स्वीकृत करने में छात्रों को दिक्कत हुई थी और अब परीक्षा में दिक्कत हो रही है। जिन छात्र-छात्राओं की परीक्षा छूटी उनमें कंचन श्रीवास्तव, पायल देवी, प्रीति देवी, करण राठौर, प्रज्ञा, राहुल आदि हैं।

जंतु विज्ञान चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा की तिथि बदली
बरेली कॉलेज ने बीएससी चतुर्थ सेमेस्टर जंतु विज्ञान की प्रयोगात्मक परीक्षा की तिथि बदल दी है। परीक्षा नियंत्रक डॉ. बीनम सक्सेना ने बताया कि 24 और 25 मई को होने वाली परीक्षा किन्हीं कारण से स्थगित की गई है। परीक्षा की अगली तिथि जल्द निर्धारित की जाएगी।

बुद्ध पूर्णिमा की वजह से परीक्षा कार्यक्रम में बदलाव
रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने गुरुवार को बृद्ध पूर्णिमा के अवकाश की वजह से बीए द्वितीय व तृतीय वर्ष और बीएससी तृतीय वर्ष की मुख्य परीक्षा 2024 के कार्यक्रम में बदलाव किया है। परीक्षा नियंत्रक संजीव कुमार के मुताबिक 23 मई को सुबह 11 से 2 बजे की पाली में होने वाली बीए द्वितीय वर्ष की साइकोलॉजी के सोशल साइकोलॉजी प्रश्नपत्र की परीक्षा 29 मई को होगी। 

इसके अलावा दोपहर 3 से 6 बजे की पाली में होने वाली बीए तृतीय वर्ष की संस्कृत के वेद मंत्र के प्रश्नपत्र और बीएससी तृतीय वर्ष के बॉयोटेक्नोलॉजी के इन्वॉयरमेंटल बॉयोटेक्नोलॉजी की परीक्षा 19 जून को होगी। उन्होंने सभी महाविद्यालयों के प्राचार्यों और केंद्राध्यक्षों को निर्देश दिए हैं कि संशोधित परीक्षा कार्यक्रम के बारे में अपने स्तर से भी छात्रों को बताएं। इसके अलावा छात्रों को नया प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए भी कहें।

ये भी पढे़ं- Bareilly News: 9 निजी स्कूलों में एक भी नए छात्र का नामांकन नहीं, रद्द हो सकती है मान्यता