मुरादाबाद : छोटू उर्फ विशाल यादव को मारी गईं दो गोलियां खोज रही पुलिस, फरारी काट रहे चार अभियुक्त

अमृत विचार पड़ताल : घटनास्थल पर भी नहीं मिले कारतूस के खोखे, पोस्टमार्टम में शव के अंदर गोली लगने की नहीं हुई पुष्टि

मुरादाबाद : छोटू उर्फ विशाल यादव को मारी गईं दो गोलियां खोज रही पुलिस, फरारी काट रहे चार अभियुक्त

मुरादाबाद, अमृत विचार। अपहरण के बाद छोटू उर्फ विशाल यादव हत्याकांड कटघर थाना पुलिस के गले में फांस बन गया है। छोटू के सीने पर मारी गईं दो गोलियां और खोखा कहां हैं इसकी तलाश में पुलिस शव के पोस्टमार्टम के बाद से उलझी हुई है। दरअसल, पोस्टमार्टम के दौरान शव के अंदर से कोई गोली बरामद नहीं हुई और न ही गोली लगने की बात पुष्ट हुई है। हां, सीने पर दो निशान जरूर देखे गए थे, पर वह किससे लगे थे, यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। उधर, घटना के खुलासे को लेकर पुलिस में भी जल्दबाजी देखने को मिली। आनन-फानन में 19 मई की शाम चार बजे कटघर थाने में सीओ रुद्र कुमार सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस कर घटना की परतें खोलकर रख दी थीं। 

बताया गया कि अपहरण के बाद छोटू उर्फ विशाल यादव के सीने में सामने से आरोपी अनिरुद्ध व गोलू उर्फ कनिष्क ने अपने-अपने तमंचे से एक-एक गोली मारी थी। अब सवाल ये है कि यदि छोटू को गोली मारी गईं तो वह बरामद क्यों नहीं हुईं और पोस्टमार्टम के समय शव के अंदर इसकी पुष्टि क्यों नहीं हुई? फिलहाल, इन गोलियों की पहेली में पुलिस उलझी है। गोली के खोखा की तलाश में खुद थानाध्यक्ष व अन्य पुलिसकर्मी कई बार घटनास्थल (रफातपुर वाले रोड पर जंगल के पास खेत में) और फिर जहां शव का अंतिम संस्कार हुआ, वहां भी खोजबीन कर चुके हैं लेकिन, सफलता नहीं मिली है।

पुलिस का कहना है कि 19 मई को छोटू उर्फ विशाल यादव के पिता संतोष कुमार निवासी सूरजनगर पीतलनगरी ने कटघर थाने आकर तहरीर दी थी। कहा था कि उनके बेटे विशाल को कुछ लोगों ने 16 मई को घर से ले जाकर हत्या कर दी है। तहरीर के आधार पर पुलिस ने हत्या व अन्य आरोपों में छह अभियुक्तों को नामजद व एक अज्ञात को भी आरोपी बनाया था। इन नामजद अभियुक्तों में मोहित यादव, सचिन पासी, अनिरुद्ध सिंह, गोलू उर्फ कनिष्क, अभिषेक उर्फ यश और अभिनव हैं। इनमें पुलिस ने मोहित व सचिन को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर 19 मई को ही छोटू का शव खेत में गड्ढे से बरामद कर लिया था। 

वैसे ये पुलिस की अपनी कहानी है लेकिन, हकीकत ये है कि पुलिस ने छोटू का शव 18/19 मई की रात में रफातपुर वाले रोड पर जंगल के पास खेत में बने गहरे गड्डे से बरामद किया था। शव पर हत्यारों ने मिट्टी डालकर उसे दफन कर दिया था। ढाई-तीन दिन तक मिट्टी में शव के दबे होने से वह दुर्गंधयुक्त और सड़ गया था। जमीन के अंदर से रात में शव खोदे जाने के दौरान एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया, सीओ कटघर रुद्र कुमार सिंह, थानाध्यक्ष कटघर तेजवीर सिंह, थानाध्यक्ष मूंढापांडे शैलेंद्र कुमार समेत भारी पुलिस बल मौजूद था। फोरेंसिक व सर्विलांस टीमें भी मौके पर भी थीं।

फरारी काट रहे चार अभियुक्त
घटना के खुलासा होने के भी बुधवार को पूरे तीन बीत गए हैं लेकिन, पुलिस मोहित-सचिन के अलावा अन्य चार अभियुक्तों को अभी तक गिरफ्तार नहीं कर पाई है। न ही इनके बारे में कोई सुराग पा सकी है। हालांकि, कटघर थानाध्यक्ष तेजवीर सिंह इस असफलता से निराश नहीं हैं। उनका कहना है कि अभियुक्त भाग कर जाएंगे कहां, रिश्तेदार भी छिपाएगा तो वह भी अपराधी को शरण देने का आरोपी बन सकता है। थानाध्यक्ष ने कहा, पुलिस लगी है जल्द ही फरार अभियुक्त गिरफ्तार होंगे।

घटना में प्रयोग हुई बाइक भी बरामद नहीं
पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार हुए मोहित ने पूछताछ में बताया था कि जिस बाइक से वह और सचिन पासी छाेटू उर्फ विशाल को लेकर गए थे। वह बाइक (यूपी-21-बीजे-0683) उसी (मोहित) की है, जो आरोपी अभिनव यादव के पास है। फिलहाल, इस बाइक को भी पुलिस अभी तक बरामद नहीं कर पाई है।

घटना के खुलासे में जल्दबाजी कोई नहीं हुई। सब बेहतर रहा है। अब किसी की निशानदेही पर यदि शव बरामद करेंगे तो मुल्जिम को मजिस्ट्रेट के सामने पेश करने के लिए न्यायालय का भी एक समय है। इसका भी ध्यान रखना होता है। बाकी विवेचना का पार्ट है। यदि कोई गलती हुई है तो ठीक भी हो जाएगी। -तेजवीर सिंह, थानाध्यक्ष-कटघर

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद: घर में घुसकर दुष्कर्म की कोशिश, कपड़े फाड़कर किया अर्धनग्न

ताजा समाचार

आम तोड़ने के दौरान गिर कर घायल हुआ किशोर, अस्पताल ले जाते समय हुई मौत 
Unnao News: 100 साल से अधिक पुराना कुआं बंद कराने से नाराजगी...लोग बोले- सार्वजनिक उपयोग में आता रहा है
पीलीभीत: गंदे पानी के निकास की समस्या का होगा समाधान, चेयरमैन ने जेसीबी से खुदवाया नाला...बोले- जल्द होगा पक्का निर्माण
आ गया तो गोली मार दूंगा...कहते हुए लेखपाल को दी धमकी-एससी-एसटी एक्ट में केस दर्ज 
Hamirpur Accident: वृद्धा को ट्रक ने कुचला...मौत, बदहवास पति बोला- राशन तो मिल गया, खिलाने वाली साथ छोड़कर चली गई
पीलीभीत: जनसेवा केंद्रों के संचालन में लापरवाही बरतने पर चार एडीओ पर गिरी गाज...मिली प्रतिकूल प्रविष्टि