रामपुर: धार्मिक स्थल के सेवादार को सुरक्षा देने की हो रही कवायद, हत्या की जताई आशंका

रामपुर: धार्मिक स्थल के सेवादार को सुरक्षा देने की हो रही कवायद, हत्या की जताई आशंका

बिलासपुर,अमृत विचार: क्षेत्र के चर्चित धार्मिक स्थल के मुख्य सेवादार द्वारा अपनी हत्या की आशंका जताने पर प्रशासन ने उसे सुरक्षा प्रदान करने की कवायद शुरू कर दी है।

तहसील क्षेत्र के गांव पसियापुर स्थित धार्मिकस्थल को लेकर दो पक्षों में काफी समय से विवाद चला आ रहा है। न्यायालय ने देवेंद्र सिंह फौजी के पक्ष में फैसला सुनाते हुए उसे धार्मिक स्थल की कार्यवाहक व्यवस्थाओं का जिम्मा सौंपा था। लेकिन दूसरा पक्ष इस फैसले के विरोध में उतर आया और देवेंद्र सिंह फौजी पक्ष को धार्मिक स्थल से हटाने की मांग करने लगा।

इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में विवाद की शुरुआत हो गई, जोकि आज तक जारी है। उधर  स्थानीय प्रशासन भी न्यायालय के आदेशों का पालन करवाने के लिए व्यवस्थाओं पर पैनी नजर बनाए हुए है। इसी बीच धार्मिक स्थल के सेवादार देवेंद्र सिंह फौजी ने प्रशासन के सामने गुहार लगाते हुए खुद की जान का खतरा बताया है।

उनका आरोप है कि दूसरा पक्ष उनके विरुद्ध षड्यंत्र रच रहा है और उनकी हत्या कराना चाहता है। उन्हें अब अपनी जान की सुरक्षा चाहिए। सेवादार की इस मांग पर संज्ञान लेते प्रशसन ने इस ममाले से उच्च अधिकारियों को अवगत करवाया। उन्हीं के निर्देश पर सुरक्षा देनें की कवायद शुरू कर दी है। 

धार्मिक स्थल के सेवादार ने उच्च अधिकारियों से सुरक्षा की गुहार लगाई है। सेवादार को सुरक्षा मुहैया करवाने के लिए कवायद शुरू कर दी गई है।  सुरक्षा के मद्देनजर धार्मिक स्थल पर दूसरे दिन भी पुलिस फोर्स तैनात रहा है-बलवान सिंह, प्रभारी निरीक्षक थाना बिलासपुर।

ये भी पढ़ें- रामपुर: गांधी समाधि के निकट लग रहे कूड़े के ढेर, सफाई के नाम पर कर्मचारी कर रहे सिर्फ खानापूर्ति

ताजा समाचार

Unnao: थाने से बुलावा आने से परेशान युवक ने फांसी लगाकर दी जान, परिजनों में मची चीख पुकार, इस वजह से पुलिस ने बुलाया था...
अयोध्या: 1600 किलो की गदा व 1100 किलो का धनुष-बाण रामलला को समर्पित
प्रतापगढ़: डिजिटल साइनेज बोर्ड बतायेगा आपदा से राहत और बचाव के तरीके, डीएम ने जनसुनवाई कक्ष में किया शुभारंभ
बहराइच: महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, सीओ ने फोरेंसिक टीम के साथ लिया जायजा
अंबेडकरनगर: प्रसव के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत, चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगा परिजनों और ग्रामीणों ने सड़क जाम
कासगंज: अलीगढ़ से चोरी हुए 42 Vivo कंपनी के मोबाइल सहित तीन गिरफ्तार