हल्दूचौड़: नशे के खिलाफ आक्रोश, छात्रों ने घेरी हल्दूचौड़ चौकी

हल्दूचौड़: नशे के खिलाफ आक्रोश, छात्रों ने घेरी हल्दूचौड़ चौकी

हल्दूचौड़, अमृत विचार। नाबालिग छात्रा के साथ दुष्कर्म करने के आरोपी को सख्त सजा देने और कोतवाली क्षेत्र में बिक रहे अवैध नशे के खिलाफ दर्जनों छात्र-छात्राओं ने आक्रोश प्रकट करते हुए हल्दूचौड़ी चौकी का घेराव किया। उन्होंने पुलिस पर नशे के कारोबारियों को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा काटा।

इसके बाद राज्यपाल और पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को संबोधित ज्ञापन चौकी प्रभारी को सौंपा। चेतावनी दी अगर शीघ्र ही नशे के कारोबार पर रोक नहीं लगी तो छात्र एसएसपी कार्यालय के बाहर धरना-प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे।

गुरुवार को युवा समाजसेवी एवं छात्र नेता पीयूष जोशी के नेतृत्व में छात्र-छात्राएं हल्दूचौड़ चौकी पहुंचे। जहां उन्होंने वरिष्ठ उपनिरीक्षक हरेन्द्र सिंह नेगी का घेराव करते हुए कहा कि लालकुआं कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत विभिन्न इलाकों में अवैध कच्ची शराब, चरस, स्मैक, गांजा सहित अन्य नशीले पदार्थों का बेरोकटोक धंधा चल रहा है और यह पुलिस की शह पर हो रहा है।

कहा कि पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने नशे के अवैध कारोबारियों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं, वाबजूद इसके लालकुआं क्षेत्र में अवैध नशे का कारोबार फलफूल रहा है। जिसके चलते कई युवा नशे की लत के शिकार हो रहे हैं। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों के साथ-साथ संवेदनशील इलाकों में सीसीटीवी कैमरे लगाने, स्कूल-कॉलेज में महिला पुलिस कर्मियों की तैनाती करने की मांग की।

कहा कि अवैध नशे के कारोबारियों को जल्द गिरफ्तार नहीं किया तो वे खुद अवैध नशे के अड्डों को बंद करेंगे। इस दौरान छात्र महासंघ उपाध्यक्ष सचिन फुलारा, छात्रसंघ अध्यक्ष कार्तिक रजवार, खजान चन्द्र आर्य, छात्रा उपाध्यक्ष उर्मिला कोरंगा, नेहा बोरा, पंकज जोशी, प्रतीक जोशी, करण दुम्का, किसान नेता सुब्रत विश्वास, अनुज सुयाल, तनुजा सागर समेत कई छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

ताजा समाचार

कुंभ नगरी भीषण गर्मी से निपटने के लिए अलर्ट, सरकारी अस्पतालों में बनाए गए विशेष वार्ड, टोल फ्री नंबर भी किया जारी
बाराबंकी: नगर पंचायत टिकैतनगर के रिक्त पदों पर उपचुनाव 8 जुलाई को, तैयारियां शुरू 
अमरोहा: पशुधन कल्याण मंत्री ने किया कान्हा गौशाला का निरीक्षण, अधिकारियों को फटकारा
Exclusive: UP दर्शन कराएगा कानपुर में बनने वाला थीम पार्क; राम मंदिर, ताजमहल व झांसी के किले समेत इन जगहों की मिलेगी झलक...
सलमान खान के घर पर गोलीबारी प्रकरण में नया मामला दर्ज, राजस्थान से एक व्यक्ति गिरफ्तार
किशोरी पर बहन ने कैंची से किया हमला, जिला अस्पताल रेफर