लखीमपुर खीरी: पति ने गला घोंटकर की पत्नी की हत्या, पति-ससुर गिरफ्तार

लखीमपुर खीरी: पति ने गला घोंटकर की पत्नी की हत्या, पति-ससुर गिरफ्तार

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार: थाना पढुआ क्षेत्र के गांव बैरिया में गुरुवार की रात पति ने अपनी पत्नी की पिटाई की और गला घोंटकर हत्या कर दी। बताते हैं कि आरोपी पति का दूसरी महिला से संबंध थे, जिसका उसकी पत्नी विरोध करती थी। इसी बात को लेकर आक्सर विवाद होता था। पुलिस ने आरोपी पति-ससुर को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। वह पांच दिन पहले ही मायके से ससुराल आई थी। 

गांव बैरिया निवासी जगजीत सिंह ने बताया कि उन्होंने अपनी पुत्री हरप्रीत कौर उर्फ पम्मी का विवाह करीब 6 साल पहले गांव के ही धर्मेंद्र सिंह पुत्र गुरपाल सिंह के साथ सिख रीति रिवाज के अनुसार किया था। गुरुवार की देर रात करीब दो बजे दामाद धर्मेंद्र ने उन्हें जानकारी दी कि बेटी हरप्रीत कौर की अचानक तबियत बिगड़ गई है और उसकी हालत काफी गंभीर है। 

इससे परिवार के लोगों में हड़कंप मच गया। वह पूरे परिवार सहित जब मौके पर पहुंचे तो देखा उसकी पुत्री मृत अवस्था में पडी थी। उसके गले पर खरोंच के निशान थे और चेहरे पर भी चोट लगी हुई थी। उनका कहना है कि बेटी ने बचाव के लिए हाथ पैर भी चलाया होगा। इसलिए चोट के निशान साफ दिखाई दे रहे हैं। इससे पहले भी उनका दामाद बेटी को मारने का प्रयास कर चुका है। 

उन्होंने बताया कि करीब एक माह पहले धर्मेंद्र ने जहर देने की कोशिश की थी। बेटी ने घर वालों को इस बात की सूचना भी दी तो पढुआ थाने जाकर तहरीर दी। पुलिस वालों व गांव के संभ्रांत व्यक्तियों ने सुलह करा दी थी। धर्मेंद्र को आगे से ऐसी हरकतें न करने के लिए समझाया था। इसके बाद पांच दिन पहले ही उन्होंने के दोबारा बेटी को ससुराल भेजा था। 

उनका कहना है कि धर्मेंद्र सिंह का पढ़ुआ थाना क्षेत्र के ही एक गांव की विशेष समुदाय की युवती के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा, जिसे वह दो बार अपने घर भी ला चुका था। वह उसी लड़की से दूसरी शादी करके अपने घर लाना चाहता था। पम्मी इस बात का विरोध करती थी। अभी 5 दिन पहले ही बेटी को दोबारा ससुराल भेजा था अचानक से उसके मौत की खबर सुनकर पूरा परिवार अवाक रह गया।

आरोपी पति व ससुर को हिरासत में लिया गया है। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है। दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी- हरिकेश राय, प्रभारी निरीक्षक, थाना पढुआ

यह भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी: हरगांव में आग का गोला बनी अनुबंधित बस, मची चीख पुकार...20 यात्री थे सवार