रुद्रपुर: मतदाता सूची में शामिल फर्जी वोटर लिस्ट की जांच जारी

रुद्रपुर: मतदाता सूची में शामिल फर्जी वोटर लिस्ट की जांच जारी

रुद्रपुर, अमृत विचार। निकाय चुनाव से पूर्व निकायों में मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने को लेकर विगत दिनों शिविर का आयोजन किया। इस दौरान करीब 6 हजार से अधिक लोगों ने सूची में नाम दर्ज कराने को लेकर आवेदन किये हैं। फर्जी आधार कार्ड लगे आवेदन मिलने के बाद सभी आधार को वेबसाइट में स्कैन किया जा रहा है। 31 मई तक सभी आवेदनों की जांच पूरी होने की उम्मीद है।

यहां बता दें कि नगर निगम ने छूटे हुए मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में दर्ज कराने के लिए पहले 3 से 15 मई तक शिविर लगाया गया। इस दौरान बीएलओ समेत कई कर्मचारियों की ड्यूटी लगायी गयी थी। शिविर में 6 हजार से अधिक लोगों ने आवेदन किये हैं। नगर निगम के अधिकारियों के अनुसार बीएलओ को वार्ड नंबर 13 में 35 आवेदन ऐसे मिले हैं जिनके आधार कार्ड फर्जी हैं। इन सभी ने आधार कार्ड को स्कैन कर उसमें छेड़ाखानी की गयी है।

वेबसाइट में स्कैन के पता चला कि ये आधार अन्य राज्यों के हैं। इसके अलावा आवेदनों में कई अन्य खामियां भी मिल रही है। नगर निगम के सहायक नगर आयुक्त दीपक गोस्वामी ने बताया कि आवेदन की जांच के साथ ही आधार कार्ड के स्कैनिंग की प्रक्रिया जारी है। उम्मीद है कि 31 मई तक जांच पूर्ण हो जाएगी। इसके बाद सूची प्रशासन को सौंप दी जाएगी। वहीं से आवेदनों के निरस्तीकरण की कार्रवाई होगी।