Bareilly News: नहीं भटकेंगे थैलेसीमिया के मरीज, बनेगा डे केयर वार्ड

Bareilly News: नहीं भटकेंगे थैलेसीमिया के मरीज, बनेगा डे केयर वार्ड

बरेली, अमृत विचार। थैलेसीमिया से ग्रसित मरीजों को एक ही छत के नीचे इलाज मिल सके, इसके लिए जिला अस्पताल में डे केयर वार्ड स्थापित होगा। इस संबंध में शुक्रवार को थैलेसीमिया सोसाइटी के सदस्यों ने जिला अस्पताल की एडीएसआईसी डॉ. अलका शर्मा के साथ बैठक कर वार्ड स्थापित करने को लेकर मंथन किया। 

अधिकारियों के अनुसार अस्पताल में चार बेड का वार्ड स्थापित कराया जाएगा। वहीं अन्य उपकरण और मानव संसाधन की व्यवस्था शासन की ओर से की जाएगी। सोसाइटी के सदस्यों ने एडीएसआईसी के साथ वार्डों का जायजा लिया। पुरानी एक्स-रे और सीटी स्कैन यूनिट की खाली पड़ी जगह में वार्ड स्थापित कराने की सहमति बनी है।

खून चढ़ाने के साथ जरूरी जांचें भी की जाएंगी
वार्ड में मरीज भर्ती करने के लिए पांच बेड आरक्षित होंगे। भर्ती होने के बाद तुरंत मरीज की जरूरी जांचों के साथ खून भी चढ़ाया जाएगा। मरीज की देखरेख के लिए डॉक्टरों समेत नर्सिंग स्टाफ की टीम तैनात रहेगी।एडीएसआईसी डॉ. अलका शर्मा ने बताया कि इस वक्त पेईंग वार्ड में थैलेसीमिया के मरीजों को इलाज दिया जा रहा है। सोसाइटी की टीम के साथ डे केयर वार्ड बनाने के लिए स्थान देखा गया है। जल्द वार्ड की स्थापना कराई जाएगी।

ये भी पढे़ं- बरेली: चुनाव आयोग के आदेशों की शिक्षकों ने उड़ाईं धज्जियां, भाजपा उम्मीदवार को लड़ाया चुनाव...अब लटकी कार्रवाई की तलवार