Unnao में धड़ल्ले से चल रहे मौत के अस्पताल...ACM ने निरीक्षण कर बंद करने के दिए आदेश, पढ़ें- पूरी खबर

बिना पंजीयन चलते मिले नर्सिंग होम कराये बंद

Unnao में धड़ल्ले से चल रहे मौत के अस्पताल...ACM ने निरीक्षण कर बंद करने के दिए आदेश, पढ़ें- पूरी खबर

उन्नाव, अमृत विचार। शहर में संचालित दो नर्सिंग होम एसीएमओ के निरीक्षण में बिना पंजीकरण के चलते मिले। इस पर उन्होंने दोनों को बंद करने के आदेश दिए हैं। साथ ही चेतावनी दी है कि यदि आदेश पर अमल नहीं किया गया तो उन पर एफआईआर भी कराई जाएगी। 

मानक विहीन निजी अस्पताल व जांच केंद्र शहर से ग्रामीण क्षेत्रों में धड़ल्ले से संचालित है। इनमें आएदिन लापरवाही से मरीजों की मौत तक हो जाती है। इनमें न तो प्रशिक्षित स्टाफ होता है और कई में तो डाक्टर भी नहीं मिलते। शिकायत होने पर कार्रवाई के कुछ दिन बाद इनका फिर से संचालन शुरू हो जाता है। 

एसीएमओ डा. नरेंद्र सिंह पहले शेखपुर नहर के पास संचालित शुभी हास्पिटल पहुंचे। जहां उन्होंने नर्सिंग होम का पंजीयन मांगा। मौजूद डाक्टर और स्टाफ कोई कागज नहीं दिखा सके। इस पर एसीएमओ ने नोटिस जारी कर नर्सिंग होम बंद करने के निर्देश दिए। 

इसके बाद वह रक्षा हास्पिटल पहुंचे। यहां भी उन्हें नर्सिंग होम का पंजीयन नहीं मिला। इस पर उन्होंने इसे भी तुरंत बंद करने के निर्देश दिए। एसीएमओ ने बताया कि दोनों नर्सिंग होम का पंजीयन नहीं मिला है। नोटिस जारी कर दोनों नर्सिंग होम बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। निर्देश का पालन न करने पर एफआईआर भी दर्ज कराई जाएगी।

ये भी पढ़ें- Unnao News: यहां खेती के काम आ रहे हैं मनरेगा के माडल तालाब...श्रमिकों को रोजगार सहित जलस्तर सुधारने की थी मंशा