बहराइच: ग्रामीण के मकान से चोरों ने नकदी समेत साढ़े चार लाख की संपति की पार

खेत बेचकर मकान बनवाने के लिए रखी थी नकदी

बहराइच: ग्रामीण के मकान से चोरों ने नकदी समेत साढ़े चार लाख की संपति की पार

मिहीपुरवा/बहराइच, अमृत विचार। जंगल से सटे विशुन टांडा ग्राम पंचायत निवासी एक ग्रामीण के मकान में रात एक बजे के आसपास चोर घुस गए। चोरों ने तीन लाख की नकदी समेत समेत साढ़े चार लाख की संपत्ति चोरी कर ली। ग्रामीण ने नकदी खेत बेच कर मकान बनवाने के लिए रखा था।

सुजौली थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत विशुन टांडा निवासी निर्मल पुत्र महादेव किसान हैं। निर्मल ने कुछ दिन पूर्व मकान निर्माण के लिए खेत बेच दी। इसकी जानकारी आसपास के लोगों के माध्यम से अन्य को शायद हो गई। रात में अत्यधिक गर्मी के कारण घर के सदस्य आँगन मे सो गए। 

रविवार रात में लगभग एक बजे के आसपास चोरों ने घर मे घुसकर रुपये वाला बक्सा व जेवरात उठा लिया। बक्से को घर से 50 मीटर की दूरी पर रखकर उसमें रक्खे तीन लाख रुपये नकदी व जेवरात निकाल कर चोर फरार हो गए। चोरी की घटना के बारे में देर रात को लघुशंका के लिए उठने के दौरान ही पता चल गया। निर्मल ने अपने भाई को जगाया बाहर जाकर देखा कि आम के पेड़ पास बक्सा पड़ा है, लेकिन उसमें कुछ नही है।

इन्ही पैसों से ग्रामीण बिल्डिंग मैटेरियल का सामान लाकर घर बनवाना चाहता था। रात में सूचना पर पहुंची सुजौली पुलिस ने मौके की जांच की। थानाध्यक्ष सौरभ कुमार सिंह ने बताया कि तहरीर मिलने के बाद केस दर्ज किया जायेगा। जल्द ही चोरी का खुलासा किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:-बाराबंकी में पौधारोपण अभियान, बारह लाख पौधों की नर्सरी तैयार, डीएफओ ने किया निरीक्षण