बाराबंकी में पौधारोपण अभियान, बारह लाख पौधों की नर्सरी तैयार, डीएफओ ने किया निरीक्षण

बाराबंकी में पौधारोपण अभियान, बारह लाख पौधों की नर्सरी तैयार, डीएफओ ने किया निरीक्षण

सूरतगंज/बाराबंकी, अमृत विचार। वन विभाग ने पौधारोपण के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसके लिए प्रभागीय वनाधिकारी (डीएफओ) आकाश दीप बधावन ने रविवार को फतेहपुर क्षेत्र में स्थित कई नर्सरियों में तैयार किए जा रहे पौध का निरीक्षण किया। यहां इस बार करीब 12 लाख पौधे पांच नर्सरियों में तैयार हो रहें। इन्हें फतेहपुर क्षेत्र के पंचायतों में रोपित किया जाएगा।

6

पर्यावरण संतुलन बनाए रखने व ऑक्सीजन के कमी को पूरा करने के लिए फतेहपुर सर्किल के पांच नर्सरियों में वन विभाग ने इस बार लगभग बारह लाख पौध की नर्सरी तैयार कराईं है। जामुन,बरगद,नीम और पीपल सहित फल, फूल,औषधि वाले पौधे भी प्रमुख रूप से शामिल हैं। रविवार की दोपहर बाद को फतेहपुर के बसारा स्थित नर्सरी पर पहुंचे प्रभागीय वनाधिकारी ने निरीक्षण किया। मातहतों को तैयार हो रहें पौधे के रखरखाव पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया।

डीएफओ ने सूरतगंज के इमलीपुर गांव स्थित नर्सरी को देखा। यहां तैयार हो रहे करीब एक लाख पौधों की रखरखाव और हरियाली को देखकर वन दरोगा (डिप्टी रेंजर्स रानीगंज) मोहित श्रीवास्तव को शाबाशी दी है।नर्सरी में तैयार पौधों की पैकिंग को भी देखा है।तो इस मौके में फतेहपुर क्षेत्राधिकारी पीके सिंह, डिप्टी रेंजर्स विनीत जायसवाल एवं उपक्षेत्रीय वन अधिकारी जितेंद्र कुमार, डिप्टी रेंजर्स मोहित श्रीवास्तव सहित अन्य स्टाफ मौजूद रहा।

यह भी पढ़ें:-लखनऊ : नवजात की मौत, अस्पताल पर इलाज में लापरवाही का आरोप

 

ताजा समाचार