लखनऊ : नवजात की मौत, अस्पताल पर इलाज में लापरवाही का आरोप

मलिहाबाद के निजी अस्पताल का मामला, परिजनों ने किया हंगामा

लखनऊ : नवजात की मौत, अस्पताल पर इलाज में लापरवाही का आरोप

लखनऊ/मलिहाबाद, अमृत विचार। मलिहाबाद क्षेत्र के निजी अस्पताल में प्रसव के बाद नवजात की तबियत बिगड़ गई। परिजनों ने उसे दूसरे निजी अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसकी मौत हो गई। परिजनों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए अस्पताल परिसर में हंगामा किया। मौके की सूचना पर पहुंची पुलिस ने आक्रोशित परिजनों को समझा-बुझाकर शांत कराया।

मलिहाबाद थाना क्षेत्र के कसमंडी खुर्द निवासी सुहैल ने बताया कि उसने पत्नी सबा को प्रसव पीड़ा होने पर शुक्रवार को हरदोई रोड स्थित जेड एम हॉस्पिटल में भर्ती कराया था। शनिवार को बच्चे का जन्म हुआ। कुछ देर बाद ही उसकी हालत बिगड़ने लगी। शाम तक भी बच्चे को राहत न मिलने पर डॉक्टरों ने दूसरे अस्पताल ले जाने को कहा।

परिजनों का कहना है कि लखनऊ के निजी अस्पताल में बच्चे को ले जाया गया। जहां देर रात उसकी मौत हो गई। घटना से आहत परिजन रविवार की सुबह ज़ेड एम हॉस्पिटल पहुंच कर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर 

वहीं, अस्पताल संचालक डॉ.मुबीन खान के मुृताबिक, नवजात का ऑक्सीजन लेवल कम होने के कारण उसे ऑक्सीजन लगाई गई थी । परिजन अपनी मर्जी से बच्चे को लखनऊ के किसी अन्य अस्पताल में ले गए थे। जहां उसकी मौत हो गई। मेरे अस्पताल में बच्चे की मौत नहीं हुई है। तीमारदारों के आरोप निराधार है।

ये भी पढ़ें- बरेली: जिला अस्पताल में बनेगी डेंटल यूनिट, बढ़ेगी सर्जरी की संख्या

 
 

- ,