अमेठी: खाना बनाते समय गैस सिलेंडर में विस्फोट, बाल-बाल बचे लोग, लाखों का नुकसान

अमेठी: खाना बनाते समय गैस सिलेंडर में विस्फोट, बाल-बाल बचे लोग, लाखों का नुकसान

अमेठी, अमृत विचार। पीपरपुर थाना क्षेत्र के मल्लेपुर मजरे भोजपुरी में रविवार देर शाम खाना बनाते समय सिलेंडर में हुए विस्फोट से आग लगने से ग्रामीण का छप्पर के अंदर रखा 1 लाख नगदी लाखों के जेवरात सहित गृहस्थी का सारा सामान जलकर खाक हो गया। वहीं मौके पर छप्पर के अंदर परिवार के कोई भी सदस्य मौजूद न होने से परिजन बाल-बाल बच गये है। सोमवार को हल्का लेखपाल ने मौके पर पहुंच कर नुकसान का जायजा लिया है।

पूरा मामला भादर विकास खण्ड के मल्लेपुर मजरे भोजपुर का है जहां रविवार की देर शाम ग्रामीण मक्खन यादव के छप्पर के आशियाने में खाना बनते समय गैस सिलेंडर में आग लगने से विस्फोट हो गया। देखते ही देखते चंद मिनटों में छप्पर के अंदर रखा सारा सामान जलकर खाक हो गया। गैस सिलेंडर में आग लगने व विस्फोट के समय छप्पर के अन्दर परिवार का कोई भी सदस्य मौजूद नहीं थी।

इसलिए परिवार के सभी सदस्य तो बाल-बाल बच गए लेकिन छप्पर के अंदर रखा 1 लाख रुपये नगद, सोने-चांदी के जेवरात सहित कपड़े लते व राशन के साथ गृहस्थी का सारा सामान जलकर खाक हो गया। आग इतना तेज था ग्रामीणों का आग बुझाने का प्रयास भी काम न आया। घटना से पीड़ित परिवार का लाखों के नुकसान के साथ-साथ खाने के भी लाले पड़ गए हैं। बताया जा रहा है कि पीड़ित परिवार के नवनिर्मित मकान पर लिंटर डालने के लिए सेटरिंग हुआ था जिससे छप्पर के अंदर गृहस्थी का सारा सामान रखा था।

घटना में मकान पर लिंटर डालने के लिए छप्पर के अंदर रखा 1 लाख रुपये नगद भी जलकर बर्बाद हो गया। साथ ही लाखों के जेवरात भी जलकर खाक हो गए हैं। वही सोमवार को हल्का लेखपाल प्रदीप कुमार ने मौके पर पहुंच कर घटना का जायजा लेते हुए पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया है।

ये भी पढ़ें -Bada Mangal: पहला बड़ा मंगल कल, लखनऊ में बदली रहेगी यातायात व्यवस्था, इन मार्गों पर जानें से बचें