खटीमा: भीषण गर्मी के बीच खुले निजी विद्यालयों को कराया बंद

खटीमा: भीषण गर्मी के बीच खुले निजी विद्यालयों को कराया बंद

खटीमा, अमृत विचार। शिक्षा विभाग द्वारा भीषण गर्मी के बावजूद खुल रहे निजी स्कूलों के खिलाफ छापामार कारवाई करते हुए कई स्कूलों को बंद कराया गया। वहीं विभागीय कारवाई की भनक लगते कई स्कूलों ने विद्यालयों को बंद कर दिया। खंड शिक्षा अधिकारी ने कहा कि मंगलवार को भी कारवाई होगी और जो भी स्कूल खुले मिलेंगे उनके खिलाफ कारवाई होगी।
 
भीषण गर्मी के चलते शिक्षा विभाग द्वारा सरकारी, अर्धसरकारी और निजी विद्यालयों में 27 मई से गर्मी के अवकाश की घोषणा कर दी है। यह भी चेताया है कि इसके बाद स्कूल खुले पाए जाने वाले स्कूलों पर कारवाई होगी। बावजूद इसके कई निजी विद्यालयों ने शिक्षा विभाग के आदेश को ठेंगा दिखाते हुए स्कूल खोले थे। इसकी सूचना पर खंड शिक्षा अधिकारी भानु प्रताप कुशवाहा ने बीआरसी और सीआरसी को तत्काल कारवाई के लिए भेजा।
 
टीम को नगर के कुछ विद्यालय खुले मिले जबकि बहुत से स्कूलों को जांच किए जाने की भनक लग गई और उन्होंने आनन फानन में स्कूलों को बंद कर दिया। बीईओ कुशवाहा ने कहा कि मंगलवार को भी छापामार कारवाई जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि मामले से उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है और इन विद्यालयों की रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेजी जाएगी। कारवाई करने वालों में बीआरसी समन्वयक करुणेश कुमार, सीआरसी सतीश वर्मा, अरविंद गोस्वामी, अजय गंगवार, अनुज अस्थाना, गोकुलानंद कापड़ी आदि शामिल रहे।