Kanpur: नवविवाहिता का शव घर के अंदर फंदे से लटकता मिला...मायके पक्ष ने लगाया हत्या का आरोप, ससुरालीजन फरार

कानपुर में नवविवाहिता का शव घर के अंदर फंदे मे लटकता मिला

Kanpur: नवविवाहिता का शव घर के अंदर फंदे से लटकता मिला...मायके पक्ष ने लगाया हत्या का आरोप, ससुरालीजन फरार

कानपुर, अमृत विचार। साढ़ थानाक्षेत्र की बिरहर चौकी के बौहारा गांव में एक परिवार में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब ससुराल में घर के अंदर नवविवाहिता का शव फंदे से लटकता हुआ मिला। मामले की जानकारी होने के दौरान ससुराल पक्ष ने इस घटना की सूचना मृतका के परिजनों के साथ पुलिस को दी। 

सूचना पर पहुंचे मायके पक्ष के लोगों ने ससुराल पक्ष पर हत्या कर शव को टांगे जाने का आरोप लगाते हुए इस घटना का शिकायती प्रार्थना पत्र साढ़ थाने में देकर कार्यवाही की मांग की है।

जानकारी के अनुसार बताते चले कि रमाकांत पाल की पुत्री सपना पाल उम्र २३ वर्ष निवासी ग्राम तारापुर बुढ़वां थाना जहानाबाद फतेहपुर की शादी तीन माह पूर्व तेरह फरवरी को साढ़ थाना क्षेत्र के गांव बौहारा गांव निवासी सुरेश पाल के पुत्र संदीप पाल के साथ हिंदू रीति रिवाज के साथ शादी संपन्न हुई थी।

मायके पक्ष ने साढ़ थाने में शिकायती प्रार्थना पत्र देकर बताया कि मेरी पुत्री की शादी के बाद से ससुरालीजन दहेज की अतिरिक्त मांग करते थे। मांग ना पूरी करने पर वह आए दिन उनकी बेटी के साथ मार-पीट करते थे। परिजनों के आरोप है कि दहेज की मांग पूरी न होने के चलते ससुरालीजनों ने पुत्री को मारपीट कर हत्या कर दी। जिसकी शिकायत मृतका के पिता रमाकांत पाल ने पुलिस को लिखित शिकायती पत्र देते हुए की। 

वहीं ससुराल पक्ष के परिजनों ने बताया कि उनकी बहू सपना ने कमरे का दरवाजा बंद कर अंदर से कुंडी बंद कर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जिसकी जानकारी होने पर ससुरालीजनों ने पुलिस को इस घटना की। सूचना पाकर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर कमरे की कुंडी तोड़ कर शव को नीचे उतरवा।

मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतका के शव को नीचे उतरवाने के दौरान पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वही साढ़ थाना पुलिस ने परिजनों की तहरीर और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की बात कही है।

ये भी पढ़ें- Kanpur Annu Awasthi Bhabhi Suicide: हास्य कलाकार अन्नू अवस्थी की भाभी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या...बीमारी से डिप्रेशन में रहती थी