केंद्र सरकार के शपथ ग्रहण समारोह से बृजभूषण ने किया किनारा, बोले- कार्यक्रम के बाद PM मोदी से मिलकर दूंगा बधाई

NDA सरकार के शपथ ग्रहण समारोह का बृजभूषण को दिया गया था निमंत्रण, समारोह में न शामिल होकर मऊ और अयोध्या में आयोजित कार्यक्रम में होंगे शामिल

केंद्र सरकार के शपथ ग्रहण समारोह से बृजभूषण ने किया किनारा, बोले- कार्यक्रम के बाद PM मोदी से मिलकर दूंगा बधाई

गोंडा, अमृत विचार। कैसरगंज के पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने एनडीए सरकार के शपथ ग्रहण समारोह से किनारा कर लिया है एनडीए की तरफ से बृजभूषण को शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का निमंत्रण भेजा गया था लेकिन वह शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने नहीं गए। शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के बजाय वह मऊ और अयोध्या जिले में आयोजित अपने कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल न होने पर उन्होंने कहा कि उनके कार्यक्रम पहले से तय थे और वह अपने तय कार्यक्रम को कभी कैंसिल नहीं करते। इसलिए वह शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने में असमर्थ हैं। समारोह के बाद वह व्यक्तिगत रूप से पीएम मोदी व मंत्रिमंडल के अन्य सदस्यों से मिलकर उन्हें व्यक्तिगत रूप से बधाई देंगे। 

पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह को आज दिल्ली के राष्ट्रपति भवन में एनडीए सरकार के होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में बृजभूषण शरण सिंह को आमंत्रित किया गया था।‌ माना जा रहा था कि बृजभूषण शरण सिंह एनडीए सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होकर के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नवनिर्वाचित केंद्रीय मंत्री परिषद के सभी मंत्रियों को बधाई देंगे। लेकिन अब पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने एनडीए सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में न शामिल होने की जानकारी दी है।

एनडीए सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल न होने को लेकर के बृजभूषण शरण सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया की शपथ ग्रहण समारोह के निमंत्रण कार्ड मिलने से पहले मेरे यह दोनों कार्यक्रम तय थे। और मैं अपना कोई भी कार्यक्रम तय करने के बाद कैंसिल नहीं करता हूं। और मेरे बेटे जो कैसरगंज से सांसद बने हैं करण भूषण सिंह वह उस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। पहली बार ऐसा हुआ है कि जब मैं शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए नहीं जा रहा हूं। जब मेरे सब कार्यक्रम समाप्त हो जाएंगे तो मैं जाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री परिषद के मंत्रियों से मुलाकात करके उनको बधाई दूंगा।

बृजभूषण शरण सिंह के 35 साल की राजनीति में यह पहली बार होगा जब वह केंद्र सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे। कैसरगंज लोकसभा सीट से पूर्व सांसद व भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह रविवार को जनपद मऊ और अयोध्या में आयोजित दो कार्यक्रमों में शामिल होकर के शाम सात बजे अपने घर पहुंचेंगे। 

बृजभूषण शरण सिंह के निजी सचिव संजीव कुमार सिंह ने बताया कि पूर्व सांसद अपने हेलीकॉप्टर से दोपहर 2 बजे मऊ जिले के रामपुर धनौली पहुंचेंगे जहां पर एक तेहरवीं संस्कार कार्यक्रम में शामिल होंगे। वही अपने हेलीकॉप्टर के माध्यम से नंदिनी नगर स्पोर्टस स्टेडियम में बनाए गए हेलीपैड पहुंचेंगे। जहां से कार द्वारा अयोध्या जिले के देवकाली में आयोजित एक मुंडन संस्कार कार्यक्रम में शामिल होंगे। कार्यक्रम में शामिल होने के बाद बृजभूषण शरण सिंह शाम को 7 बजे अपने घर विश्नोहरपुर पहुंचेंगे।

दरअसल पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह समेत जिले के दोनों सांसद,7 विधायकों समेत 22 लोगों को एनडीए सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया था। लगभग सभी विधायक, सांसद और भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के दिल्ली पहुँच चुके हैं। लेकिन पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह एनडीए सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें:-UP में सॉल्वर गैंग और पेपर लीक से निपटने के लिए बनेगा कठोर कानून, सीएम योगी बोले- छात्रों के भविष्य से नहीं होने दूंगा खिलवाड़