लखीमपुर-खीरी: सोने की ईंट के नाम पर ठगी, तीन लोगों को हिरासत में लिया...जानिए पूरा मामला 

लखीमपुर-खीरी: सोने की ईंट के नाम पर ठगी, तीन लोगों को हिरासत में लिया...जानिए पूरा मामला 

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार: सोने की ईंट,करामाती गिलास व मोरपंखी के नाम पर निघासन में ठगी का कारोबार काफी लंबे अर्से से चला आ रहा है। ठग रास्ते में ही ठगी करके रफूचक्कर हो जाते है। गुजरात के दो लोगों से सोने के ईंट के नाम पर 15 लाख रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। सीओ ने इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया है। 

उधर ढखेरवा चौकी पुलिस की इस घटना में संलिप्तता भी सामने आई है। गुजरात के अहमदाबाद निवासी हनीफ अपने अन्य दो साथियों के साथ 15 दिन पहले ढखेरवा आए थे। लखीमपुर के ढखेरवा रोड पर सोने की नकली ईंट ठगों ने उन्हें दिखाई। ईट का सौदा 40 लाख रुपए में हुआ था। एक लाख बयाना देने के बाद वह लोग अहमदाबाद चले गए। पांच दिन बाद ईंट खरीदने और उसको परखने के लिए पांच लोग अपनी निजी कार से आए। 

गांव सेमरा पुरवा के बाबा ने ईंट दिखाने के पहले 15 लाख रुपये ले लिए। उसके बाद ईंट दिखाई। साथ मे आये लोगों को दिखाया। ईंट हाथ में लेने के बाद देखा तो वह गड़बड़ लगी। इसी बीच ठग मौका पाकर रुपये और ईंट लेकर भाग निकले। ठगी का शिकार हुए लोग जब ढखेरवा चौकी पहुंचे तो वहां पर पुलिस ने उन लोगों को भगा दिया। 

आरोप है कि इस ठगी को अंजाम देने के लिए ढखेरवा चौकी इंचार्ज ने सात लाख रुपए लिए थे। इसकी जानकारी सीओ प्रवीण कुमार को हुई तो उन्होंनेकार्रवाई शुरू की। तीन ठगों को पकड़कर पूछताछ के लिए थाने में बैठाया है। सेमरा पुरवा के एक ठग ने चौकी पुलिस को सात लाख रुपए देने की बात पुलिस कीपूछताछ में स्वीकार की है। 

यह भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी: धरने पर बैठे युवक ने पेट्रोल छिड़कर की आत्मदाह की कोशिश

ताजा समाचार