रुद्रपुर: कांग्रेस नेता पर पुश्तैनी जमीन पर कब्जे के प्रयास का आरोप

रुद्रपुर: कांग्रेस नेता पर पुश्तैनी जमीन पर कब्जे के प्रयास का आरोप

रुद्रपुर, अमृत विचार। थाना दिनेशपुर व तहसील रुद्रपुर के एक कांग्रेस नेता पर हथियारों के बल पर पुश्तैनी जमीन पर कब्जे के प्रयास का मामला सामने आया है। कब्जाधारक पीड़ित का आरोप है कि कांग्रेस नेता ने फर्जी तरीके से उसने अपनी पत्नी के नाम भूमि दर्ज करवा ली है। शिकायती पत्र आने के बाद पुलिस व तहसील प्रशासन ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

तहसील रुद्रपुर के ग्राम काली नगर निवासी राखल सरकार व गोपाल सरकार ने बताया कि वह पिछले 50 वर्षों से माता-पिता के साथ रहते हैं। आरोप है कि वहां के रहने वाले एक कांग्रेस नेता ने फर्जी तरीके से ग्रामीण आबादी स्वामित्व अभिलेखों में अपनी पत्नी के नाम 492.0827 वर्ग मीटर पर अपना इंद्राज करा दिया है, जबकि मौके पर उनका मकान है।

पुरखों की जमीन पर पटवारी के माध्यम से मुनादी करानी चाही तो कांग्रेस नेता अपने हथियारबंद साथियों के साथ आया और परिवार को जान से मारने की धमकी दी। इतना ही नहीं पुरखों की जमीन पर अपना हक जताने लगा। इसकी वीडियोग्राफी भी मौजूद है। शिकायतकर्ता ने तहसील और पुलिस प्रशासन से भूमि की पैमाइश कर आरोपी कांग्रेस नेता के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। आरोप है कि कांग्रेस नेता दिनेशपुर थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है और उस पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। इसके बाद पुलिस व तहसील प्रशासन ने जांच शुरू कर दी है।