Kanpur: जीएसवीएम को मिले 108 नॉन पीजी जूनियर डाक्टर्स, दो साल तक रहेंगे कॉलेज में तैनात, देंगे निशुल्क सेवाएं

Kanpur: जीएसवीएम को मिले 108 नॉन पीजी जूनियर डाक्टर्स, दो साल तक रहेंगे कॉलेज में तैनात, देंगे निशुल्क सेवाएं

कानपुर, अमृत विचार। जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में पहली बार सरकारी सेवा बांड के तहत 108 नॉन पीजी जूनियर डॉक्टरों की तैनाती की गई है। एमबीबीएस की परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद शासन के निर्देश पर पहली बार सरकारी सेवा बांड की प्रक्रिया शुरू की गई है। इसके तहत जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में शासन स्तर से 108 जूनियर डॉक्टरों की तैनाती की गई है। 

इस प्रक्रिया के तहत एमबीबीएस पूरा करने वाले डॉक्टरों को बांड के तहत जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। यह डॉक्टर झांसी, आगरा, गोरखपुर समेत आदि शहरों से आए हैं, जो दो साल तक कॉलेज में तैनात रहेंगे। उप प्राचार्य प्रो.रिचा गिरी ने बताया कि अभी तक सरकारी सेवा बांड के तहत एमडी और एमएस करने वालों को ही मेडिकल कॉलेजों में तैनात किया जाता रहा है। 

लेकिन पहली बार 2018 बैच के एमबीबीएस करने वाले छात्रों और 2024 में इंटर्नशिप करने वाले डॉक्टरों को मेडिकल कॉलेज बांड के तहत शासन की ओर से भेजा गया है। यह सभी डॉक्टर काउंसिलिंग के जरिए आए हैं, जो दो साल तक निशुल्क सेवाएं देंगे। 

यह सभी जूनियर डॉक्टर मेडिकल कॉलेज में चिकित्सा शिक्षा एवं स्वास्थ्य के गुण सीखेंगे। मरीजों का इलाज भी करेंगे। इसके अलावा वरिष्ठ डॉक्टरों के साथ वह मरीजों व तीमारदारों के प्रति व्यवहार करना भी सीखेंगे। कॉलेज में दो सौ सीटें हैं, अगर और डॉक्टर मिलते हैं तो दिक्कत नहीं है। 

यह भी पढ़ें- Kanpur: विद्युत बिल से नहीं होगा गृहकर का मिलान, नगर निगम अधिकारियों ने खड़े किये हाथ, मोबाइल पर पहुंचेगा हाउस टैक्स