टी20 विश्व कप जीत के बाद द्रविड़ ने बोनस राशि लेने से किया इनकार 

टी20 विश्व कप जीत के बाद द्रविड़ ने बोनस राशि लेने से किया इनकार 

नई दिल्ली। भारत के पूर्व मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने हाल में टी20 विश्व कप में टीम की खिताबी जीत के बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा ढाई करोड़ रुपये की अतिरिक्त बोनस राशि की पेशकश ठुकरा दी है। द्रविड़ को राष्ट्रीय टीम की सफलता के बाद बोनस राशि की पेशकश की गई थी लेकिन उन्होंने अन्य कोचिंग स्टाफ के समान ढाई करोड़ रुपये लेने की इच्छा जताई। 

बारबाडोस में भारत की खिताबी जीत के बाद बीसीसीआई उन्हें खिलाड़ियों के समान पांच करोड़ रुपये देना चाहता था लेकिन पीटीआई को पता चला है कि यह 51 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर अन्य कोचिंग स्टाफ के समान राशि लेकर खुश है। द्रविड़ का भारत के कोच के रूप में कार्यकाल पिछले साल स्वदेश में 50 ओवर के विश्व कप के बाद खत्म हो गया था। हालांकि कप्तान रोहित शर्मा और बीसीसीआई द्रविड़ को टी20 विश्व कप तक पद पर बने रहने के लिए मनाने में सफल रहे क्योंकि उनका मानना था कि नए कोच के पास इस बेहद दबाव वाले काम के लिए काफी कम समय था। 

द्रविड़ ने भारतीय टीम के साथ अपने कोचिंग कार्यकाल का अंत विश्व कप विजेता के रूप में किया और इस तरह की चर्चा है कि वह मेंटर (मार्गदर्शक) के रूप में आईपीएल फ्रेंचाइजी से जुड़ सकते हैं। इस बीच बीसीसीआई ने मंगलवार को भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को अगले तीन साल के लिए भारतीय टीम का नया कोच नियुक्त किया। गंभीर की कोचिंग में कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस साल अपना तीसरा आईपीएल खिताब जीता। 

ये भी पढ़ें -राष्ट्रपति मुर्मू ने किया डूरंड कप टूर्नामेंट की ट्रॉफियों का अनावरण, खिलाड़ियों को दीं शुभकामनाएं

ताजा समाचार