FIFA World Cup 2022: फीफा 2022 के लिए अंतरराष्ट्रीय सूची में 18 भारतीय रेफरी का चयन

FIFA World Cup 2022: फीफा 2022 के लिए अंतरराष्ट्रीय सूची में 18 भारतीय रेफरी का चयन

नई दिल्ली। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने गुरुवार को घोषणा की कि 2022 के लिए फीफा रेफरी अंतरराष्ट्रीय सूची में 18 भारतीय रेफरी चुने गये हैं। एआईएफएफ ने अपनी वेबसाइट पर जारी बयान में कहा कि इस सूची में वे अधिकारी शामिल हैं जो रेफरी और सहायक रेफरी बनने की योग्यता रखते हैं। 18 …

नई दिल्ली। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने गुरुवार को घोषणा की कि 2022 के लिए फीफा रेफरी अंतरराष्ट्रीय सूची में 18 भारतीय रेफरी चुने गये हैं। एआईएफएफ ने अपनी वेबसाइट पर जारी बयान में कहा कि इस सूची में वे अधिकारी शामिल हैं जो रेफरी और सहायक रेफरी बनने की योग्यता रखते हैं।

इसके अनुसार सूची में शामिल सदस्य अंतरराष्ट्रीय स्तर के मैचों में रेफरी का काम करने के लिये पात्र है तथा जिस वर्ष के लिये उन्हें सूचीबद्ध किया गया है, उस वर्ष वे अपनी पोशाक पर फीफा बैज लगाने के भी हकदार हैं। फीफा सदस्य देशों द्वारा भेजे गये नामांकनों के आधार पर वार्षिक सूची तैयार की गयी और अधिकारियों को फिटनेस परीक्षण में सफल होना होता है।

भारत से चयन किये गये 18 रेफरी की सूची में से चार महिलाएं (दो रेफरी और दो सहायक रेफरी) और 14 पुरुष (छह रेफरी और आठ सहायक रेफरी) शामिल हैं। चयनित भारतीय अधिकारियों की सूची इस प्रकार है।

पुरुष रेफरी: तेजस नागवेनकर, श्रीकृष्ण कोयंबटूर रामास्वामी, रोवन अरुमुघन, क्रिस्टल जॉन, प्रांजल बनर्जी, वेंकटेश रामचंद्रन।

पुरुष सहायक रेफरी: सुमंत दत्ता, एंटनी अब्राहम, टोनी जोसेफ लुइस, वैरामुथु परशुरामन, समर पाल, कैनेडी सपम, अरुण शशिधरन पिल्लई, असित कुमार सरकार।

महिला रेफरी: रंजीता देवी टेकचम, कनिका बर्मन।

महिला सहायक रेफरी: उवेना फर्नांडीस, रियोहलंग धर।

ताजा समाचार

लखनऊ: फर्जी कागज बनवाकर जिम पर कर लिया कब्जा, मशीनें और फर्नीचर बेचकर हड़पे 65 लाख, पीड़ित संचालक ने दर्ज कराई FIR
Fatehpur: कच्ची कोठरी ढहने से मलबे में दबी युवती; मौत, परिजनों में मचा कोहराम, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा
बदायूं: आदेश का अनुपालन न करने पर बिल्सी कोतवाल तलब, 6 अप्रैल तक मांगा लिखित जवाब
Bareilly News: यात्रियों के लिए खुशखबरी, चलेंगी चार स्पेशल ट्रेनें
Lok Sabha Elections: सपा ने अब इस सीट पर बदला प्रत्याशी, डॉ. महेंद्र नागर को बनाया उम्मीदवार
Jalaun: रिश्वत लेते बिजली विभाग का बाबू गिरफ्तार; एंटी करप्शन टीम ने पकड़ा रंगे हाथ, बिजली कनेक्शन करने के लिए मांगे थे पैसे