CM शिंदे का बड़ा ऐलान, बाल ठाकरे के नाम पर खुलेंगे 700 स्वास्थ्य क्लीनिक

CM शिंदे का बड़ा ऐलान, बाल ठाकरे के नाम पर खुलेंगे 700 स्वास्थ्य क्लीनिक

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मंगलवार को बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार प्रदेश में शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे के नाम पर राज्य में 700 स्वास्थ्य क्लीनिक खोलेने जा रही है। शिंदे सरकार द्वारा खुलने वाले इन स्वास्थ्य क्लीनिक को आपला दवाखाना कहा जाएगा। ये भी पढ़ें- कांग्रेस को …

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मंगलवार को बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार प्रदेश में शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे के नाम पर राज्य में 700 स्वास्थ्य क्लीनिक खोलेने जा रही है। शिंदे सरकार द्वारा खुलने वाले इन स्वास्थ्य क्लीनिक को आपला दवाखाना कहा जाएगा।

ये भी पढ़ें- कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, पूर्व सांसद सुरेश चंदेल भाजपा में शामिल

स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत करना सरकार की प्राथमिकता
एकनाथ शिंदे ने आपला दवाखाना को लेकर बयान देते हुए कहा कि प्रदेश के स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत करना उनकी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है और स्वास्थ्य बजट को दोगुना किया जाएगा। आपला दवाखाना पहल के पीछे का उद्देश्य लोगों को उनके घरों के करीब स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान कराना है। राज्य में लगभग 700 ऐसे क्लीनिक खोले जाएंगे और अकेले मुंबई में 227 ऐसी सुविधाएं मिलेंगी। जिनमें से 50 को 2 अक्टूबर को शुरू किया गया था।

हर जिले में खुलेगा एक मेडिकल कॉलेज
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज खोलने का फैसला किया है। सरकार के इस फैसले से ग्रामीण इलाकों के लोगों को बेहतर इलाज मिल सकेगा। सीएम ने कहा कि जिला स्तर पर मेडिकल कॉलेज यह सुनिश्चित करेंगे कि ग्रामीण क्षेत्रों को पर्याप्त संख्या में डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ मिले। इसके अलावा राज्य में स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के लिए, प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल केंद्रों, उप-अस्पतालों और ग्रामीण अस्पतालों को ग्रेडेड किया जाएगा। वहीं सरकार राज्य में कैथीटेराइजेशन प्रयोगशालाएं भी खोलेगी।

ये भी पढ़ें- आदिपुरुष विवाद: चमड़े के कपड़ों में दिखे हनुमान!, मंत्री बोले- सीन हटाओ वर्ना…

ताजा समाचार

Unnao: आठ दिन पहले हुई थी शादी...पति ने ही पत्नी की मुंह दबाकर बेरहमी से कर दी हत्या, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा
Unnao News: जनपद की सीमाओं पर हो रही सघन चेकिंग...वाहनों पर लगे झंडों को उतरवा रही स्टेटिक मजिस्ट्रेट
बरेली: हिंदू युवक से विवाह करना पड़ा भारी, परिवार वाले बने जान के दुश्मन...SSP से लगाई न्याय की गुहार
Banda News: जिला निर्वाचन अधिकारी ने लोकसभा चुनाव में की बैठक...दिए ये निर्देश
Banda News: दबंगों ने बाउंड्री बनाकर किया सरकारी हैंडपंप पर कब्जा...पानी के लिए लोग परेशान
सुप्रीम कोर्ट में उत्तराखंड का हलफनामा, पतंजलि आयुर्वेद-दिव्य फार्मेसी के 14 उत्पादों के लाइसेंस निलंबित