मुरादाबाद : लाखों रुपये समेट कर चिटफंड कंपनी फरार, पीड़ितों ने एसएसपी से लगाई गुहार 

नागफनी इंस्पेक्टर को एसएसपी ने दिए जांच कर कार्रवाई के आदेश , दस पीड़ितों ने तहरीर देकर एसएसपी से लगाई थी न्याय की गुहार 

मुरादाबाद : लाखों रुपये समेट कर चिटफंड कंपनी फरार, पीड़ितों ने एसएसपी से लगाई गुहार 

मुरादाबाद। सब्जबाग दिखाकर ठगी का कारोबार करने वाली एक चिटफंड कंपनी अपने ही ग्राहकों की आंख में धूल झोंक शहर से फरार हो गई है। बुधवार को एसएसपी कार्यालय पहुंचे पीड़ित खाताधारकों की तहरीर पर एसएसपी हेमराज मीना ने जांच कर आरोपी कंपनी के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई का आदेश दिया है। 

नागफनी थाना क्षेत्र में शिव विहार कालोनी के रहने वाले जगदीश वर्मा ने तहरीर देकर बताया कि क्षेत्र के ही एक व्यक्ति ने मझोला स्थित बुद्धि विहार में एक चिटफंड खोली। कंपनी संचालक व उसके साथियों ने पीड़ित को मुनाफे की एक स्कीम बताई। कंपनी में निवेश पर महज पांच साल के भीतर रकम दोगुनी करने का आश्वासन दिया। वादा करते हुए कहा कि असुविधा होने पर पूरी ‌जिम्मेदारी कंपनी की होगी।

सात नवंबर 2010 को पीड़ित ने कंपनी में पचास हजार रुपये की एफडी कराई। पांच साल बाद कंपनी ने एक लाख पांच हजार रुपये अदा करने का वायदा किया। जगदीश के अलावा 19 अन्य खाताधारकों ने कंपनी में करीब दस लाख रुपये का निवेश किया। पांच साल बाद रुपये लेने जब खाताधारक कंपनी कार्यालय पहुंचे, तो वहां ताला जड़ा मिला। कंपनी कर्मी पहले ही दफ्तर बंद कर फरार हो चुके थे। एसएसपी ने तहरीर के आधार पर  मझोला थाना प्रभारी को जांच की जिम्मेदारी सौंपी। उन्होंने जांच कर आरोपी कंपनी व उसके मालिकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है।  

ये भी पढ़ें :  मुरादाबाद : नशे के कारोबारियों का तिलिस्म टूटने का नहीं ले रहा नाम, अफसर भी अनजान