लखनऊ: सरकारी स्कूलों की बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता व शैक्षिक समारोह में वंश और स्वाति ने अपने नाम की चैम्पियनशिप

लखनऊ: सरकारी स्कूलों की बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता व शैक्षिक समारोह में वंश और स्वाति ने अपने नाम की चैम्पियनशिप

अमृत विचार लखनऊ। राजधानी में बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से संचालित प्राथमिक और जूनियर विद्यालयों की जनपद स्तरीय दो दिवसीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता और व शैक्षिक समारोह 2022-23 के दौरान छात्र-छात्राओं ने बेहतर प्रदर्शन किया। पिछले दो दिनों से जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अरुण कुमार के निर्देशन में बीईओ मुख्यालय राजेश कुमार सिंह के नेतृत्व में चौक स्टेडियम में आयोजित हुई इस प्रतियोगिता में अलग-अलग सरकारी स्कूलों से आये बच्चों ने अपनी प्रतिभा का सराहनीय प्रदर्शन किया। बच्चों की प्रतिभा देखकर विभाग के अधिकारी भी तालियां बजाने से नहीं खुद को नहीं रोक पाये। कार्यक्रम में बीएसए अरूण कुमार ने भी बच्चों और शिक्षकों का हौसला बढ़ाया। बीएसए ने सभी विजेताओं को ट्रॉफी और शील्ड प्रदान कर पुरस्कृत और उत्साहवर्धन किया। 

इस तरह बच्चों ने दिखाई प्रतिभा  
दो दिवसीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता एवं शैक्षिक समारोह 2022-23 के दौरान प्रतियोगिता में ब्लॉक गोसाईगंज की टीम 192 अंक प्राप्त कर ओवरऑल चैंपियन, मोहनलालगंज द्वितीय तथा बख्शी का तालाब तृतीय स्थान पर रही। व्यक्तिगत स्पर्धाओं में  प्राथमिक स्तर में बालक वर्ग काकोरी के वंश बालिका वर्ग में  मल्लाहन खेड़ा बी के टी की स्वाति ओवरऑल चैंपियनशिप बनी। जूनियर स्तर पर बालक वर्ग  गोसाईगंज के प्राथमिक विद्यालय सिठौली के राज कश्यप जबकि बालिका वर्ग पूर्व माध्यमिक बीबीपुर की प्रांशी ओवरऑल चैंपियन बनी।

rte
राजधानी में बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से संचालित प्राथमिक और जूनियर विद्यालयों की जनपद स्तरीय दो दिवसीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता और व शैक्षिक समारोह 2022-23 के दौरान छात्र-छात्राओं ने बेहतर प्रदर्शन किया

 

सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ बताया योग का महात्व
प्राथमिक विद्यालय मिश्रपुर बीकेटी की बच्चियों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। वहीं  पूर्व माध्यमिक विद्यालय सिसेंडी के बच्चों ने योगा प्रस्तुत सभी को योग का महात्व बताया। बच्चों ने योग प्रतिभा के जारिए संदेश दिया कि हमारे जीवन के लिए योग बहुत ही जरूरी है। प्राथमिक विद्यालय मल्लहनखेड़ा के बच्चों ने शानदार व्यायाम प्रदर्शन किया। वहीं लम्बी कूद प्रतियोगिता में बालक वर्ग में गोसाईगंज के अंकुर जबकि बालिका वर्ग में बीकेटी की मोहिनी विजेता बनी।

बीईओ मुख्यालय के साथ सभी ने दी दो व्यायाम शिक्षकों को श्रद्धांजलि
प्रतियोगिता के समापन के बाद कार्यक्रम आयोजक खंड शिक्षा अधिकारी मुख्यालय राजेश कुमार सिंह व मौजूद अन्य शिक्षकों ने जिला व्यायाम शिक्षिका रीमा वर्मा व धीरज त्रिपाठी को श्रद्धांजलि अर्पित की गई तथा सफल आयोजन के लिए सभी व्यायाम शिक्षकों का खेलन देखने का धन्यवाद दिया। बता दें कि बीते दिनों शिक्षिका रीमा वर्मा की डेंगू की चपेट में आने से मौत हो गई थी। रीमा वर्मा की मौत के बाद लखनऊ के सभी शिक्षकों ने दु:ख व्यक्त किया था।