मुरादाबाद : जमात गए तीन युवकों के खिलाफ साथी की हत्या का मुकदमा

कोर्ट के आदेश पर नागफनी थाने में केस दर्ज, 29 जुलाई को जलपाईगुड़ी के समीप मिला था शव

मुरादाबाद : जमात गए तीन युवकों के खिलाफ साथी की हत्या का मुकदमा

मुरादाबाद, अमृत विचार। जमात में शामिल तीन युवक हत्या के आरोपों से घिर गए हैं। तीनों पर अपने ही साथी का बेरहमी से कत्ल करने का आरोप है। कोर्ट के आदेश पर अभियोग पंजीकृत करते हुए नागफनी पुलिस आरोपों की जांच में जुट गई है।

नागफनी थाना क्षेत्र में दीवान का बाजार बगिया में रहने वाले यासीन का 22 वर्षीय पुत्र मोबीन 22 जुलाई को तब्लीगी जमात में शामिल होने घर से दिल्ली निकला। तब मोहल्ले के शाहिद, निसार व नईम भी मोबीन के साथ थे। चारों युवक अपने अन्य साथियों संग असम रवाना हुए। मोबीन बंगाल के पास न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन पर उतरा। तभी ट्रेन छूट गई और वह जमात से बिछड़ गया। तलाश के दौरान मोबीन का शव 29 जुलाई को जलपाईगुड़ी से कुछ दूर आउटर पर रेल ट्रैक किनारे पानी भरे गड्ढे में मिला। 

तत्कालीन परिस्थिति के आधार पर परिजनों ने माना कि मोबीन हादसे का शिकार नहीं हुआ, बल्कि उसकी सुनियोजित हत्या की गई है। हत्या का आरोप लगाते हुए पिता मुहम्मद यामिन ने नागफनी पुलिस को तहरीर दी। पिता का आरोप है कि पुलिस ने अभियोग पंजीकृत करने से इन्कार कर दिया। उच्चाधिकारियों ने भी गुहार अनसुनी कर दी। 

तब पीड़ित ने कोर्ट में न्याय की गुहार लगाई। तहरीर व साक्ष्य के आधार पर कोर्ट ने प्रकरण में हत्या का अभियोग दर्ज करते हुए विवेचना करने का आदेश पुलिस को दे दिया। नागफनी थाना प्रभारी ने बताया कि तीन नामजद समेत एक दर्जन अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का अभियोग दर्ज किया गया है। साक्ष्य व तथ्यों के आधार पर कानूनी कार्रवाई आगे बढ़ेगी।

ये भी पढ़ें:- मुरादाबाद: छात्रा के पिता समेत छह के खिलाफ युवक की हत्या का मुकदमा