हल्द्वानी: पुलिस ने किए नाबालिग चालकों के ताबड़तोड़ चालान

हल्द्वानी: पुलिस ने किए नाबालिग चालकों के ताबड़तोड़ चालान

हल्द्वानी, अमृत विचार। डीजीपी अशोक कुमार के आदेश के बाद एक्शन में आई पुलिस ने सोमवार सुबह से ही नाबालिग वाहन चालकों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू कर दी। तमाम वाहन सीज किए गए और बड़ी संख्या में चालान कर नाबालिग को दोबारा वाहन न चलाने की हिदायत दी गई। 

बता दें कि हाल ही में नैनीताल में एक बाइक सवार नाबालिग की मौत हो गई। नाबालिग ने वाहन चलाते वक्त हेलमेट भी नहीं लगाया था। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए डीजीपी अशोक कुमार ने पूरे प्रदेश में नाबालिगों के वाहन चलाने पर रोक लगाने के आदेश दिए थे। इसी के बाद नैनीताल पुलिस ने नाबालिग के पिता के खिलाफ केस भी दर्ज कर लिया था और सोमवार सुबह से पुलिस का एक्शन भी देखने मिला। सीओ भवाली/स्पेशल ऑप्स नितिन लोहनी सीपीयू के साथ नैनीताल रोड पर नजर आए। यहां नाबालिग वाहन चालकों व बिना हेलमेट फर्राटा भर रहे लोगों को रोक कर कागजात और वाहन चेक किए। जिसके बाद वाहन चेकिंग का सिलसिला थाना और चौकीवार शुरू किया गया। 

एसपी सिटी हरबंस सिंह ने बताया कि नाबालिगों द्वारा वाहन प्रयोग को पूरी तरह रोका जाएगा। इसके लिए शहर के स्कूल प्रबंधकों से भी बात की जा रही है। साथ ही अभिभावकों को भी हिदायत दी है कि वह अपने नाबालिग बच्चों को वाहन न दें। उन्होंने बताया कि सोमवार को सरकारी अवकाश की वजह से चालान और सीज की कार्रवाई कम हुई, लेकिन मंगलवार से यह अभियान पूरे शहर में व्यापक तौर पर चलाया जाएगा। वहीं एसएसपी पंकज भट्ट ने बताया कि यह अभियान पूरे जिले में शुरू कर दिया गया। इसके साथ ही वांछित अपराधियों की धरपकड़ भी की जा रही है।