रुद्रपुर: झोलाछाप चिकित्सकों की धरपकड़ तेज करने के आदेश 

रुद्रपुर: झोलाछाप चिकित्सकों की धरपकड़ तेज करने के आदेश 

रुद्रपुर, अमृत विचार। ऊधमसिहनगर झोलाझाप की बढ़ती संख्या को गंभीरता से लेते हुए जिला प्रशासन ने उनकी धरपकड़ तेज करने के आदेश दिये हैं। कलक्ट्रेट सभागार में हुई क्लीनिकल स्टेबलिस्मेंट एक्ट की बैठक में डीएम ने अधीनस्थों को सख्त कार्रवाई किए जाने के आदेश दिये।

डीएम ने किसी भी क्लीनिक, हॉस्पिटल के बिना पंजीकरण के संचालित पाएं जाने पर हॉस्पिटल को सीज करते हुए संबंधित के विरुद्ध विधिक कार्रवाई करने को कहा। निर्देश दिए कि हॉस्पिटल एवं  क्लीनिकों में डॉक्टर्स का नाम शॉर्ट फॉर्म के स्थान पर पूरा नाम लिखवाना भी सुनिश्चित करें।

साथ ही पंजीकरण के लिए निर्धारित पोर्टल पर ही दस्तावेजों की सॉफ्ट कॉपी अपलोड कराने की व्यवस्था कराने के लिए पोर्टल बनाने वाली कंपनी को पत्राचार करें। इसके अलावा बायो मेडिकल वेस्ट निस्तारण के लिए काशीपुर तथा रुद्रपुर में शिविर लगाकर प्रदूषण की रोकथाम करें। डीएम ने आदेश दिए कि जिले में अभियान चलाकर किसी भी डॉक्टर के संदिग्ध होने की सूचना प्रशासन सहित आईएमए को दें।

इस मौके पर सीएमओ डॉ.सुनीता रतूड़ी चुफाल, एसीएमओ डॉ.हरेंद्र मलिक, जिला आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी डॉ.आशुतोष पंत,आईएमए के प्रतिनिधि डॉ.सुनील जोशी, डॉ.तरूण, डॉ.भारत भूषण, डॉ.नरेश गोस्वामी, डॉ.अमित मिश्रा आदि मौजूद रहे।

Post Comment

Comment List