काशीपुर: अवैध खनन में लिप्त एक ट्रैक्टर-ट्राली सीज

काशीपुर: अवैध खनन में लिप्त एक ट्रैक्टर-ट्राली सीज

काशीपुर, अमृत विचार। प्रशासन की टीम ने छापा मारकर कोसी क्षेत्र से एक ट्रैक्टर-ट्राली सीज कर नदी के पास खेत में हो रहे अवैध खनन के चलते खेत स्वामी पर पेनाल्टी लगाने के निर्देश दिए गए हैं। बुधवार को एसडीएम अभय प्रताप सिंह और तहसीलदार युसूफ अली ने टीम के साथ अजीतपुर क्षेत्र में छापा मारा। टीम को देखकर खनन माफियाओं में हड़कंप मच गया।

चालक वाहनों को लेकर इधर-उधर मार्ग से भाग निकले। इस दौरान खनन में लिप्त एक ट्रैक्टर-ट्राली मौके पर पकड़ी गई। प्रशासन ने वाहन को सीज कर आईटीआई थाने में खड़ा करा दिया गया है। इसके बाद कोसी नदी के पास एक खेत में खनन होते पाया गया। प्रशासन ने लेखपाल को खेत स्वामी पर पेनाल्टी लगाने के निर्देश दिए हैं। तहसीलदार युसूफ अली ने बताया कि अवैध खनन में लिप्त एक ट्रैक्टर-ट्राली सीज की गई है। खनन कराने पर खेत स्वामी पर पेनाल्टी लगाने के लिए लेखपाल को निर्देश दिए गए हैं।  

बिना हेलमैट पहनने वालों को पेट्रोल नहीं देने के निर्देश
तहसीलदार युसूफ अली ने चीमा चौराहा स्थित एक पेट्रोल पंप का निरीक्षण किया। इस दौरान पेट्रोल भराते समय एक बाइक बिना हेडलाइट लगी मिली। उन्होंने बाइक चालक को फटकार लगाकर हेलमैट पहने, लाइट लगाने आदि के निर्देश दिए। तहसीलदार ने बताया कि चंद्रा पेट्रोल पंप पर बिना हेलमैट वालों को पेट्रोल नहीं देने के लिए कर्मियों को निर्देश दिए गए हैं।  

9 दिसंबर तक बनवा सकते मतदान पहचान पत्र 
तहसीलदार युसूफ अली ने बताया कि उदयराज हिंदू इंटर कॉलेज और जीजीआईसी में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस दौरान उन्होंने 18 वर्ष के छात्र-छात्राओं को मत व पहचान पत्र बनाने के प्रति जागरूक किया। उन्होंने बताया कि प्रधानाचार्य नियत उम्र के छात्र-छात्राओं के फार्म भरवाकर जमा कराऐंगे। यह प्रक्रिया 9 दिसंबर तक चलेगी।