गरमपानी: सड़क बदहाल, रोजाना चोटिल हो रहे दोपहिया वाहन सवार

गरमपानी: सड़क बदहाल, रोजाना चोटिल हो रहे दोपहिया वाहन सवार

गरमपानी, अमृत विचार। सुनियाकोट मटीला मोटर मार्ग पर करोड़ों रुपये की लागत से किए जाने वाले पेंचवर्क कार्य के पहले चरण में ही गुणवत्ता की हकीकत सामने आ गई। ग्रामीणों के आक्रोशित होने के बाद उन्हें बरगलाने की कोशिश भी की गई पर ग्रामीणों ने एक न सुनीं। ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि यदि गुणवत्ताविहीन कार्य किया गया तो धरना शुरू किया जाएगा।
 

दरअसल सुनियाकोट - मटीला मोटर मार्ग पर 1.30  करोड़ रुपये की लागत से पेंचवर्क का कार्य शुरू ही हुआ था कि ग्रामीणों ने गुणवत्ता कराब होने का आरोप लगाते हुए कार्य रुकवा दिया। बीते बुधवार को संयुक्त मजिस्ट्रेट रानीखेत जयकिशन शर्मा ने मोटर मार्ग पर किए जा रहे पैचवर्क का औचक निरीक्षण किया। मौके पर किए जा रहे कार्य पर गहरी नाराजगी जताई। साथ ही तत्काल कार्य रोकने के निर्देश संबंधित विभाग के अवर अभियंता सूरज कोहली को दिए। राजस्व निरीक्षक को तत्काल रिपोर्ट उपलब्ध कराने को भी कहा। गुणवत्ता विहीनकार्यों को देख संयुक्त मजिस्ट्रेट का भी पारा चढ़ गया था। तकनीकी टीम से भी जांच कराने का भरोसा ग्रामीणों को दिलाया। साफ कहा कि गुणवत्ताविहीन कार्य कतई बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे।
 

ग्रामीणों ने भी आरोप लगाया कि एक ओर पेंचवर्क किया जा रहा है वहीं दूसरी ओर से डामर की परतें उखड़ने लगी हैं। ग्रामीणों ने सरकारी बजट को ठिकाने लगाने का भी आरोप लगाया। पहले चरण में लगभग 800 मीटर दायरे में किया गया। सड़क में बाइक सवारों व चौपहिया वाहनों के रपटने का खतरा बढ़ता ही जा रहा है। पूर्व सांसद प्रतिनिधि रमेश सिंह भंडारी ने पूर्व में 800 मीटर दायरे में किए गए गुणवत्ता विहीन पेंचवर्क को तत्काल हटाने की मांग की है। दो टूक चेतावनी दी है कि यदि मनमानी की गई तो ग्रामीणों को साथ लेकर धरना शुरू किया जाएगा।

Post Comment

Comment List