लखनऊ: 5 दिसंबर से 20 दिसंबर तक जलकल विभाग व्यापारी सहायता पखवाड़ा आयोजित करेगा

लखनऊ: 5 दिसंबर से 20 दिसंबर तक जलकल विभाग व्यापारी सहायता पखवाड़ा आयोजित करेगा

लखनऊ, अमृत विचार। उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के अयोध्या रोड स्थित प्रदेश कार्यालय में जलकल विभाग के कार्यवाहक महाप्रबंधक एवं व्यापारियों के मध्य बैठक हुई बैठक में जलकल विभाग के कार्यवाहक महाप्रबंधक श्री राम कैलाश एवं इंदिरानगर जोन 7 के अधिशासी अभियंता अनिरुद्ध  भारती मुख्य रूप से मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- सीएम योगी ने भारत के जी-20 की अध्यक्षता संभालने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दी बधाई

आदर्श व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष संजय गुप्ता ने जलकल विभाग द्वारा व्यापारियों को गलत तरीके से भेजे जा रहे वाटर टैक्स के बिलों का विषय उठाया। व्यापारी नेता संजय गुप्ता ने इस संदर्भ में शासन को भेजने हेतु कार्यवाहक महाप्रबंधक को ज्ञापन भी सौंपा। जिसमें जिन व्यापारियों के प्रतिष्ठानों पर पानी का कनेक्शन नहीं लगा है तथा सीवर का भी प्रयोग नहीं किया जा रहा है उन्हें जलकर से मुक्त रखने का मुद्दा  था।

बैठक में लखनऊ के उपाध्यक्ष एवं रहीम नगर के अध्यक्ष मसीह उज्ज्मा गांधी ने महाप्रबंधक के सामने रहीम नगर में गलत तरीके से भेजे जा रहे बिलो की शिकायत की। उन्होंने बताया कि रहीम नगर में  वर्ष 2014 में सीवर लाइन पड़ी है, किन्तु जल कल विभाग उसके पहले की रजिस्ट्री के दिनांक से बिल भेज रहा है। महाप्रबंधक में इस विषय को गंभीरता से लेते हुए समाधान करने का आश्वासन दिया।

रिंग रोड के अध्यक्ष राधेश्याम शर्मा एवं महामंत्री पंकज अरोड़ा ने रिंग रोड की मुख्य रोड पर सीवर लाइन ना होने के बावजूद बिल भेजे जाने की शिकायत की इस विषय का भी समाधान करने तथा संबंधित अधिकारियों द्वारा निरीक्षण करा कर सहयोग करने का आश्वासन कार्यवाहक महाप्रबंधक ने दिया।

विष्णुपुरी चर्च रोड के व्यापारी राजू रस्तोगी ने विष्णु नगर पार्क में बोरिंग की शिकायत की तथा वहां के निवासियों को सीवर लाइन से जोड़ने का मुद्दा उठाया कार्यवाहक महाप्रबंधक ने शीघ्र ही समाधान का आश्वासन दिया।

आदर्श व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष संजय गुप्ता ने कार्यवाहक महाप्रबंधक से व्यापारियों की बिल संबंधी समस्याओं के समाधान के लिए व्यापारी सहायता पखवाड़ा चलाने की मांग की।

जिस पर बैठक में कार्यवाहक महाप्रबंधक राम कैलाश द्वारा 5 दिसंबर से 20 दिसंबर तक व्यापारियों के बिल संबंधित समस्याओं के समाधान के लिए व्यापारी सहायता पखवाड़ा चलाने की घोषणा की गई। कार्यवाहक महाप्रबंधक ने कहा सभी जोन के अधिशासी अभियंता सुबह 10:00 बजे  से दोपहर 12:00 बजे तक पखवाड़े के अंतर्गत अपने कार्यालय में व्यापारियों की बिल संबंधी समस्याओं को सुनेंगे तथा समाधान करेंगे बैठक मे कार्यवाहक महाप्रबंधक ने सभी जोन के अधिशासी अभियंताओं के नाम और नंबर भी जारी किए।

बैठक में संगठन के प्रदेश कोषाध्यक्ष मोहम्मद अफजल, नगर वरिष्ठ उपाध्यक्ष आनंद रस्तोगी, नगर महामंत्री आशीष गुप्ता, नगर उपाध्यक्ष मशीह उज जमा गांधी, ट्रांस गोमती के वरिष्ठ उपाध्यक्ष ब्रह्म प्रकाश अवस्थी रिंग रोड के अध्यक्ष राधेश्याम शर्मा महामंत्री, पंकज अरोड़ा, सौरभ, नगर उपाध्यक्ष मोहम्मद आरिफ, आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- लखनऊ: राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय के शिक्षकों की वरिष्ठता सूची से खिलवाड़, जानिए क्या है मामला