काशीपुर: घर बैठे पैसे कमाने का झांसा देकर महिला से ठगे 86 हजार

काशीपुर: घर बैठे पैसे कमाने का झांसा देकर महिला से ठगे 86 हजार

काशीपुर, अमृत विचार। यू-ट्यूब के माध्यम से घर बैठे पैसे कमाने का झांसा देकर साइबर ठग ने एक महिला से धोखाधड़ी कर 86,345 रुपये ठग लिए। पुलिस ने तहरीर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मोहल्ला अल्ली खां निवासी फिरदौस ने साइबर क्राइम कुमायूं परिक्षेत्र रुद्रपुर को प्रार्थना पत्र देकर कहा कि उसने 25 अक्टूबर को यू-ट्यूब पर घर बैठकर पैसे कमाने का विज्ञापन देखा, जो पेन पेकिंग के संबंध में था। जिसे देखकर उसने विज्ञापन में दिए गए मोबाइल नंबर पर कॉल किया तो रजिस्ट्रेशन कार्ड बनवाने के लिए फीस चार्ज की डिमांड की गयी।

उसके बाद उसने 620 रुपये रजिस्टेशन शुल्क विज्ञापन नंबर पर ही व्हाट्सअप पेमेंट कर दिया। अगले दिन अज्ञात व्यक्ति द्वारा डिलीवरी ब्यॉय बनकर कॉल कर उसे रम्पुरा में आने की बात कही। जिसे पहुंचाने के लिये मैप शुल्क मांगा। उसे पेमेंट कर दिया। इसी प्रकार वह उसके अन्य साथी कॉल पर ही बात करते हुए झांसे में रखकर जीएसटी व अन्य चार्ज के नाम पर पेमेंट लेते रहे।

विभिन्न गूगल पे नम्बर पर ट्रांसफर करवा लिया। उन अज्ञात व्यक्तियों द्वारा उसके पंजाब नेशनल बैंक खाता व उसके पति के बैंक ऑफ बड़ौदा के खाता तथा अन्य एक खाते से अलग अलग ट्रांजक्शन के माध्यम से कुल 86,345 रुपये की धनराशि ऑनलाइन धोखाधड़ी कर निकाल ली गई। पुलिस ने तहरीर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है।