बिहार विधानसभा उप-चुनाव परिणाम 2022: कुढ़नी में खिला कमल, BJP के केदार गुप्ता ने JDU प्रत्याशी को हराया

बिहार विधानसभा उप-चुनाव परिणाम 2022: कुढ़नी में खिला कमल, BJP के केदार गुप्ता ने JDU प्रत्याशी को हराया

मुजफ्फरपुर। बिहार के कुढ़नी विधानसभा उप-चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार केदार प्रसाद गुप्ता ने जीत दर्ज की है। गुप्ता ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी जेडीयू उम्मीदवार मनोज कुमार सिंह को 3,645 मतों के अंतर से हराया। कुढ़नी से आरजेडी विधायक अनिल साहनी को एलटीसी घोटाले में 3-साल जेल की सज़ा होने के बाद अयोग्य घोषित किया गया था जिसके बाद यह उप-चुनाव हुआ।

ये भी पढ़ें- Video: EVM फिर हुई बेवफा!, गुजरात में कांग्रेस उम्मीदवार भरत सोलंकी ने की सुसाइड की कोशिश

बिहार के कुढ़नी विधानसभा उप चुनाव में हुए कांटे के मुकाबले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के केदार प्रसाद गुप्ता ने जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के मनोज कुशवाहा को पराजित कर दिया है। राज्य निर्वाचन कार्यालय के अनुसार, भाजपा के केदार प्रसाद गुप्ता ने 23 वें और अंतिम चक्र की मतगणना की समाप्ति के बाद महागठबंधन के जदयू प्रत्याशी मनोज कुशवाहा को 3649 वोट के अंतर से पराजित किया। 

गुप्ता को 76722 और कुशवाहा को 73073 वोट प्राप्त हुआ है। भाजपा ने यह सीट राजद से छीनी है। इस सीट से भाग्य आजमाने उतरे विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के नीलाभ कुमार को दस हजार और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिममीन (एआईएमआईएम) के मो. गुलाम मुर्तजा को 3206 मत से ही संतोष करना पड़ा । वहीं, नोटा के पक्ष में 4448 वोट पड़े ।

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी को कहीं 'कांग्रेस खोजो यात्रा' ना निकालनी पड़े : CM शिवराज सिंह चौहान

 

Post Comment

Comment List