कानून व्यवस्था कायम रखने में पंजाब सरकार विफल रही : पूर्व मंत्री मनोरंजन कालिया

कानून व्यवस्था कायम रखने में पंजाब सरकार विफल रही : पूर्व मंत्री मनोरंजन कालिया

जालंधर। भारतीय जनता पार्टी के पूर्व पंजाब अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री मनोरंजन कालिया ने शनिवार को कहा कि जब से राज्य में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी है तभी से राज्य में अपराध की घटनाओं में बेहताशा वृद्धि हुई है।

ये भी पढ़ें - पश्चिम बंगाल में रेरा का कामकाज शुरू: वरिष्ठ अधिकारी

फिरौती के लिए मारे गए नकोदर के कपड़ा व्यापारी भुपिंदर सिंह चावला की पत्नी सविंदर कौर और बच्चों के साथ कालिया ने शनिवार को प्रेसवार्ता में कहा कि पुलिस प्रशासन की नाकामी के चलते अपराधियों के हौसले इतने बुलंध हैं कि राज्य में रोजाना हत्याए, फिरौती और लूटपाट की घटनाएं घट रही हैं लेकिन पुलिस कुछ नहीं कर पा रही है।

 कालिया ने कहा कि भुपिंदर की हत्या के पश्चात पंजाब की आम आदमी पार्टी की सरकार ने सविंदर कौर के साथ न तो सांतवना व्यक्त की और न ही उस किसी प्रकार की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है जो पंजाब सरकार की संवेदनहीनता को दर्शाता है। सरकार ने भुपिंदर सिंह के साथ मारे गए उसके सुरक्षा कर्मी सिपाही मनदीप सिंह को एक करोड़ रुपये की सहायता राशी प्रदान की है।

उन्होने पंजाब सरकार से मांग की है कि विधवा सविंदर कौर को उचित मुआवजा और सरकारी नौकरी दी जाए ताकि वह अपने बच्चों का भरण पोषण कर सके। भुपिंदर सिंह की पत्नी सविंदर कौर ने मुख्यमंत्री भगवंत मान के नाम पत्र लिख कर दो करोड़ रूपये की आर्थिक सहायता और सरकारी नौकरी की मांग की है।

सविंदर कौर ने कहा कि उसकी चार तथा नौ वर्ष की दो बच्चियां है जिनका पालन पोषण करने के लिए उसे सरकार नौकरी दी जाए। पंजाब पुलिस पर विफलता का आरोप लगाते हुए सविंदर कौर ने कहा कि फिरौती की मांग करने के एक महीने के पश्चात सात दिसंबर को उसके पति का कत्ल किया गया । उन्होने बताया कि एक महीने तक पुलिस ने अपराधियों का पता लगाने में कोई ठोस कार्रवाई नही की।

ये भी पढ़ें - कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- बचपन में होने वाली अपंगता की 70 फीसदी वजह तंत्रिका संबंधी विकार