बरेली: जालसाज कमीशन एजेंटों ने किया गबन, तीन लोगों के खिलाफ FIR

बरेली: जालसाज कमीशन एजेंटों ने किया गबन, तीन लोगों के खिलाफ FIR

बरेली, अमृत विचार। जालसाज कमीशन एजेंटों और उसके साथियों ने एक करोबारी के कार्यालय की फाइलें गायब कर दीं। साथ ही लाखों रुपये का गबन कर लिया। कई फर्जी फाइलें बनाकर आरोपियों ने पीड़ित से 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी है। 50 हजार रुपये वसूल भी चुके हैं। शिकायत पर प्रेमनगर पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

प्रेमनगर के स्टेडियम रोड एकता नगर निवासी सतेंद्र पाल सिंह ने शिकायती पत्र में बताया कि उनकी फर्म सिक्स प्लस आइलेट्स एंड इमीग्रेशन है। यह फर्म उन बच्चों के बीजा बनवाती है, जो विदेशों में पढ़ने के लिए जाते हैं। उनके यहां मालवेंद्र सिंह निवासी बढ़नपुर सोनगढ़ी जिला कासगंज और सिमरनजीत सिंह निवासी हरिहरपुर ठठोला नैनीताल कमीशन पर काम करते थे। मालवेंद्र और सिमरनजीत की पहचान प्रभजोत सिंह निवासी सिरसा बहेड़ी थी।

बताया कि मालवेंद्र और सिमरनजीत से पहचान होने के कारण प्रभजोत का भी आना जाना था। जून में अचानक सिमरजीत और मालवेंद्र ने कार्यालय आना बंद कर दिया। इसके बाद जब उन्होंने फाइलों को चेक किया तो पता चला कि कई फाइल गायब हैं।

मालवेन्द्र, सिमरनजीत और प्रभुजोत सिंह ने मिली भगत करके लाखों रुपया गबन कर लिया और कई फाइलें गायब कर दीं। शिकायत करने पर आरोपियों ने कुछ रकम वापस कर दी। जबकि अभी तक करीब 5 लाख रुपये बकाया है। पीड़ित ने बताया कि अब आरोपी उनसे 10 लाख रुपये की रंगदारी मांग रहे हैं। 50 हजार रुपये ले भी चुके हैं। न देने पर जान से मारने की धमकी दी है। पुलिस ने तीनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

यह भी पढ़ें- बरेली: प्रेमिका को मिलने के बहाने बुलाया, नशीली कोल्डड्रिंक पिलाकर प्रेमी ने किया दुष्कर्म