मथुरा: शोभित ने आखिर क्यों सीएमओ ऑफिस में किया आत्मदाह का प्रयास? जानें पूरा मामला

मथुरा: शोभित ने आखिर क्यों सीएमओ ऑफिस में किया आत्मदाह का प्रयास? जानें पूरा मामला

मथुरा, अमृत विचार। मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय एवं प्राइवेट नर्सिंग होमों की मिलीभगत कोई नई बात नहीं है। सीएमओ कार्यालय के आशीर्वाद से जिले में तमाम बिना रजिस्ट्रेशन के नर्सिंग होम संचालित हैं। सीएमओ आफिस में बैठे अधिकारियों की दरियादिली ही कहा जाएगा कि प्रसव के दौरान प्राइवेट चिकित्सक की लापरवाही से एक महिला की मौत हो गई और अधिकारियों ने उस चिकित्सक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। 

ये भी पढ़ें- मथुरा: पुलिस अभिरक्षा से भागा शातिर बदमाश, मुठभेड़ के बाद गोली लगने से हुआ था घायल

काफी प्रयास के बाद भी जब आरोपी चिकित्सक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई तो प्रसव के दौरान मृत महिला के पति ने सीएमओ ऑफिस में ही आत्मदाह का फैसला लिया। गत दिवस महिला का पति वृंदावन मार्ग स्थित ब्रजेश हाइट निवासी शोभित सीएमओ कार्यालय पहुंच गया और अपने ऊपर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आत्मदाह का प्रयास किया। शोभित के इस कदम से सीएमओ आफिस में अफरा-तफरी मच गई। मौके पर मौजूद स्टाफ ने किसी तरह उसे पकड़ा। इस दौरान पीड़ित पति के साथ आए लोगों ने स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

पीड़ित शोभित के अनुसार उसकी गर्भवती पत्नी वेदिका को नवंबर में महोली रोड स्थित एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। आरोप है कि लगभग आठ माह के उपचार के बाद प्रसव पीड़ा होने पर परिवार के लोगों को वेदिका को अस्पताल में भर्ती कराया। यहां वेदिका ने बेटी को जन्म दिया। प्रसव के बाद ही डॉक्टरों ने उनकी पत्नी का उपचार बेहतर ढंग से नहीं किया। इससे पत्नी की तबियत बिगड़ने लगी। चिकित्सकों ने उन्हें कहीं और ले जाने के लिए कह दिया। गंभीर हालात में वह अपनी पत्नी को दिल्ली के एक अस्पताल में लेकर गए जहां कुछ दिन के बाद उनकी मृत्यु हो गई। 

शोभित का आरोप है कि डॉक्टरों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के बाद भी सीएमओ कार्यालय की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई है। कार्रवाई एवं जांच न होने पर परिजन सीएमओ कार्यालय पहुंचे। इसी दौरान शोभित ने ज्वलनशील पदार्थ अपने ऊपर डालकर आत्मदाह की कोशिश की।

शोभित का आरोप है कि सीएमओ कार्यालय आरोपियों को बचाने का प्रयास कर रहा है।  सीएमओ डॉ. अजय कुमार वर्मा ने बताया कि इस संबंध में प्रार्थना पत्र मिला है, महिला चिकित्सक से मामले की जांच कराई जा रही है। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई होगी।

ये भी पढ़ें- मथुरा: देवकीनंदन महाराज को मिली बम से उड़ाने की धमकी, सऊदी अरब से आया कॉल