सट्टा लगाना आसान, जब पुलिस है मेहरबान

पुराने शहर में जोर पकड़ रहा सट्टा कारोबार, सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर वीडियो वायरल

सट्टा लगाना आसान, जब पुलिस है मेहरबान

अमृत विचार, लखनऊ। पुराने लखनऊ में सट्टा कारोबार काफी जोर पकड़ रहा है। अमीनाबाद, कैसरबाग, यहियागंज समेत ठाकुरगंज थानाक्षेत्र अन्तर्गत सट्टा कारोबार से जुड़े लोगों का गिरोह सक्रिय है। असल में स्थानीय पुलिस की शह पर सट्टा कारोबार संरक्षित हो रहा है। सोमवार को सआदतगंज थानाक्षेत्र अन्तर्गत अंबरगंज इलाके से सट्टा कारोबार का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर तेजी से वायरल हो रहा है।

हालांकि वायरल हो रहे वीडियो की पुष्टि अमृत विचार नहीं करता है। इससे पहले भी अमीनाबाद समेत कैसरबाग, नाका, चौक, सआदतगंज और वजीरगंज क्षेत्र में सट्टा कारोबार की शिकायतें सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर वायरल हो चुकी हैं। वहीं स्थानीय लोगों के मुताबिक, पुलिस के संरक्षण में खुलेआम सट्टे का काला कारोबार पांव पसरा रहा है। इसकी जद में आने से  युवा का भविष्य दांव पर लगा हुआ है।

 घर में संचालित हो रहा सट्टे का कारोबार

 स्थानीय लोगों की मानें तो सआदतगंज थानाक्षेत्र के अम्बरगंज के मोअज्जम नगर में एक शख्स सट्टे का कारोबार संचालित कर रहा है। जिसकी जद में युवा पीढ़ी के अलावा तमाम लोग चंद में मिनट मोटा रकम कमाने की चाहत में फंसे हुए हैं। सोमवार को सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर सट्टा कारोबार का वीडियो तेजी से टेंड होने लगा तो पुलिस हरकत में आई। हालांकि, स्थानीय लोगों का कहना है कि स्थानीय पुलिस के संरक्षण पर सट्टे का मकड़जाल फैला हुआ है।

बेशक, संबधित पुलिस ने छोटे-मोट सटोरियों का चालान कर उन्हें जेल भेज दिया है, लेकिन जेल से छूटने के बाद सटोरी सट्टे का कारोबार दोबारा करने लगते हैं।  इस सम्बन्ध सआदतगंज प्रभारी ने बताया कि वायरल हो रहे वीडियो की जानकारी नहीं हैं। हालांकि उन्होंने यह बात स्वीकार की है। सआदतगंज क्षेत्र में सट्टे का कारोबार चोरी छिपे संचालित होता है। शिकायत मिलने पुलिस सटोरियों के खिलाफ कार्रवाई करती है।

आसानी से छूट जाते है सटोरी

हाईकोर्ट के अधिवक्ता सुहेल अहमद के मुताबिक, शर्त लगाकर जुआ और सट्टा खेलने वालों का धारा 13 के तहत चालान किया जाता है। जबकि घर में सट्टा करवाने या जुए का अड्डा चलाने पर 3/4 के तहत चालान होता है। जमानतीय अपराध होने के कारण सटोरिये आसानी से अदालत से छूट जाते हैं। जुआ खेलना व सट्टा लगाने पर कम से कम एक साल की सजा के साथ 1000 रूपये जुर्माना होता है।

यह भी पढ़ें:-लखनऊ: शिवपाल यादव ने बीजेपी नेत्री को दी हिदायत, कहा- 100वीं गलती बर्दाश्त नहीं

ताजा समाचार

VIDEO : भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने किया संन्यास का ऐलान, इस दिन खेलेंगे आख‍िरी मैच
इस समय खतरे से बाहर हैं स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको, उप प्रधानमंत्री ताराबा ने दी जानकारी
आमिर खान को प्रेरणा मानते हैं नवाजउद्दीन सिद्दिकी, बोले- 'सरफरोश' और 'तलाश' में स्क्रीन शेयर करना एक दिलचस्प सफर रहा  
केजरीवाल और अखिलेश की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस लखनऊ में शुरू, बोले दिल्ली के सीएम- अमित शाह के लिए पीएम मोदी मांग रहें हैं वोट
अमरोहा : भीषण सड़क हादसे में पिता-पुत्र समेत तीन लोगों की दर्दनाक मौत, एक घायल
घरेलू बाजारों में शुरुआती कारोबार में तेजी, सेंसेक्स, 409.72 अंक बढ़कर 73,396.75 अंक पर पहुंचा