बहराइच: प्रगतिशील किसानों को राज्यपाल ने किया सम्मानित

बहराइच: प्रगतिशील किसानों को राज्यपाल ने किया सम्मानित

अमृत विचार, बहराइच। कुमारगंज अयोध्या में आयोजित 24वें दीक्षांत समारोह में छात्रों को डिग्रियां वितरित की गई। इसके बाद पांच जनपद के प्रगतिशील किसानों को राज्यपाल ने सम्मानित किया। जनपद के प्रगतिशील किसान को भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय कुमारगंज अयोध्या का 24 वा दीक्षांत समारोह  सोमवार को आयोजित हुआ।  

दीक्षांत समारोह में छात्रों को डिग्रियां वितरित की गई। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के अंतर्गत प्रसार निदेशालय के कार्यक्षेत्र में आने वाले 25 कृषि विज्ञान केंद्रो से पांच कृषि विज्ञान केंद्र जनपद के किसान पहुंचे। बहराइच किसान को प्रथम स्थान मिला। इसके बाद हैदरगढ़,अमेठी, जौनपुर और बस्ती के एक- एक किसानों को राज्यपाल आनंदीबेन  पटेल ने सम्मानित किया। 

राज्यपाल ने किसान लालता प्रसाद को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया और इनके कार्य को सराहा। मालूम हो कि लालता प्रसाद गुप्ता बहराइच जिला के अग्रणी किसान है। इनके द्वारा केला और सब्जियों की खेती करके जिले में कीर्तिमान स्थापित किया है। गेहूँ ,धान एवं सरसो की नवीनतम प्रजाति लगाकर अधिक उत्पादन प्राप्त कर रहे है। 

किसान को सम्मान मिलने पर बहराइच जिले के लिए गर्व की बात है। सम्मानित होने पर आचार्य नरेन्द्र देव कृषि एव प्रौ.वि.वि. कुलपति बिजेंद्र सिंह एवं निदेशक प्रसार डा ए पी राव ने बधाई दी।कृषि विज्ञान केंद्र बहराइच प्रथम के सभी वैज्ञानिकों ने किसान को सम्मान मिलने पर हर्ष जताया है।

यह भी पढ़ें:-बहराइच: अज्ञात वाहन ने कार में मारी टक्कर, एक की मौत, दो घायल