हल्द्वानी: पटवारी भर्ती पेपर लीक मामले में कांग्रेस का मौन विरोध 

हल्द्वानी: पटवारी भर्ती पेपर लीक मामले में कांग्रेस का मौन विरोध 

हल्द्वानी,अमृत विचार। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मौन उपवास कर पटवारी भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने पर कड़ा विरोध जताया। साथ ही और पीसीएस की मुख्य परीक्षा स्थगित किए जाने की मांग उठाई। 

मंगलवार को नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य व विधायक सुमित हृदयेश के नेतृत्व में कार्यकर्ता बुद्ध पार्क में एकत्र हुए। यहां उन्होंने दो घंटे का मौन व्रत रखकर पटवारी भर्ती पेपर लीक स्कैम के विरोध किया। इस अवसर पर कांग्रेस कार्यकर्ता हाथों में उत्तराखंड लीक सेवा आयोग, अधीनस्थ कर्मचारी चयन आयोग मुर्दाबाद, लोकसेवा आयोग मुर्दाबाद, पीसीएस मुख्य परीक्षा स्थगित की जाए आदि स्लोगन लिखे हुए पोस्टर्स लिए थे। 

नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि लोक सेवा आयोग जैसी संवैधानिक संस्था भी आज कटघरे में खड़ी है। पटवारी भर्ती पेपर लीक का मुख्य अभियुक्त है, उसने ही पीसीएस मुख्य परीक्षा का सिलेबस तैयार किया है। कांग्रेस की मांग है कि पीसीएस मुख्य परीक्षा स्थगित करनी चाहिए। इस मुद्दे को सदन में भी उठाया जाएगा। भर्तियों में पेपर लीक कराने वाली भाजपा सरकार को प्रदेश में शासन करने का अधिकार नहीं रह गया है। उन्होंने वर्ष 2015 में हुई दरोगा भर्ती घोटाले में कहा कि सरकार किसी भी दल की हो, यदि कोई भी भर्ती संदेह के दायरे में हो तो उस सरकार के खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए।

विधायक सुमित हृदयेश ने कहा कि भर्ती घोटाले की सुप्रीम कोर्ट या हाईकोर्ट के सिटिंग जज की निगरानी में सीबीआई जांच होनी चाहिए।पटवारी भर्ती में मुख्य आरोपी है, वही आरोपी लोकसेवा आयोग के अतिगोपन विभाग में कार्यरत है। इसी विभाग में एक प्रश्न बैंक बनता है। कांग्रेस और अभ्यर्थियों को आशंका है कि प्रश्न बैंक लीक हो चुका है इसलिए सरकार को भर्ती परीक्षा स्थगित करनी चाहिए।

नई व्यवस्था बनाई जाए ताकि युवाओं को फिर से सरकार पर भरोसा कायम हो सके। उन्होंने कहा कि युवा प्रदेश कह रहे हैं जबकि अब उत्तराखंड पेपर लीक प्रदेश और घोटाला प्रदेश बन गया है। उन्होंने कहा कि राज्य की वर्तमान हालात को देखते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को इस्तीफा दे देना चाहिए। इस दौरान महेश शर्मा, हरेंद्र वोरा, हेमंत बगड़वाल, गोविंद बिष्ट, हरेंद्र लाडी, सौरभ भट्ट, राहुल सोनकर, गोविंद बगड़वाल, केदार पलडिया, अर्जुन बिष्ट, राजेंद्र जीना, जाकिर हुसैन, रवि जोशी, मुकुल बल्यूटिया, योगेंद्र बिष्ट आदि मौजूद रहे।