बरेली: प्लॉट पर पड़ी ठगों की नजर, बेच डाली जमीन...विरोध करने पर जान से मारने की धमकी

सीबीगंज में महिला का प्लॉट और बिथरी में बेच डाली पैतृक जमीन, थाने गए तो पुलिस ने भी कटवाए चक्कर

बरेली: प्लॉट पर पड़ी ठगों की नजर, बेच डाली जमीन...विरोध करने पर जान से मारने की धमकी

बरेली, अमृत विचार। जरा बेखबर होते ही ठगों ने दो लोगों को अच्छा-खासा चूना लगा दिया। सीबीगंज इलाके में एक महिला का प्लॉट और बिथरी में एक शख्स की पैतृक जमीन बेच डाली। पीड़ित थाने पहुंचे तो पुलिस भी रिपोर्ट दर्ज करने के बजाए उनसे चक्कर कटवाती रही। अब एक मामले में आईजी और दूसरे मामले में अदालत के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज की गई है। दोनों मामलों में छह लोगों को नामजद किया गया है।

यह भी पढ़ें- बरेली: विधायक का भतीजा बताकर यूनिवर्सिटी के छात्रों पर फायरिंग करने वाला गिरफ्तार

नवाबगंज की नई बस्ती में रहने वाली नसीम बानो के मुताबिक उन्होंने सीबीगंज के गांव अटा कायस्थान में वर्ष 2017 में एक प्लॉट खरीदा था। नवाबगंज में रहने की वजह से अटा कायस्थान में उनका ज्यादा आना-जाना नहीं हो पाता था। इसी का फायदा उठाकर अटा कायस्थान के ही नन्हे लाल ने 6 जून 2022 को उनके प्लॉट का कर्मपुर चौधरी के भानू प्रताप, 9 जून को रुद्रपुर निवासी जोगेन्द्र सिंह और 3 जून को ऊषा गौतमी के हक में इकरारनामा कर दिया।

नसीम बानो का कहना है कि आरोपी 15 अगस्त को उनके प्लॉट पर कब्जा करने पहुंच गए। उन्हें पता चला तो उन्होंने इसका विरोध किया। इस पर आरोपियों ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी। उन्होंने थाना सीबीगंज जाकर शिकायत की लेकिन पुलिस ने न रिपोर्ट दर्ज की, न ही कोई कार्रवाई की। इसके बाद नसीम बानो आईजी डॉ. राकेश कुमार सिंह के सामने पेश हुईं। आईजी के निर्देश पर अब सीबीगंज पुलिस ने नन्हेलाल, ऊषा गौतमी, जोगेन्द्र और भानुप्रताप के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की है।

दूसरा मामला बिथरी चैनपुर इलाके का है। कैंट इलाके के गांव ठिरिया निजावत खां में रहने वाले नादिर अली के मुताबिक बिथरी चैनपुर के गांव उड़ला जागीर में उनकी पैतृक जमीन है। 2 फरवरी 2022 को उन्हें पता चला कि उड़ला जागीर में ही रहने वाले वदीर खां और मुशाहिद खां उनकी जमीन को अपना बताकर उस पर प्लाटिंग कर रहे हैं। उन्होंने उनकी जमीन पर बनी एक दीवार को भी तोड़ डाला। उन्होंने विरोध किया तो वदीर खां, मुशाहिद खां और उनके साथियों ने पहले उनके साथ गालीगलौज की और फिर जान से मारने की नियत से उन पर गोली चला दी।

नादिर अली का कहना है कि किसी तरह जान बचाकर मौके से भाग पाए। इसके बाद रिपोर्ट दर्ज कराने थाना बिथरी चैनपुर पहुंचे लेकिन पुलिस ने उनकी शिकायत पर कोई ध्यान नहीं दिया। इसके बाद उन्होंने अदालत में अर्जी दी। अदालत के आदेश पर बिथरी पुलिस ने वदीर और मुशाहिद के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

यह भी पढ़ें- बरेली: उत्पादन और सेवाओं के आधार पर डाक विभाग गांवों को देगा स्टार