रामपुर: इंवेस्टर्स समिट में औद्योगीकरण को 3058. 89 करोड़ का निवेश

रामपुर: इंवेस्टर्स समिट में औद्योगीकरण को 3058. 89 करोड़ का निवेश

रामपुर, अमृत विचार। हाईवे स्थित होटल रेडियंस पार्क में बुधवार को हुई इंवेस्टर्स समिट में उद्यमियों ने 3058.89 करोड़ रुपये का निवेश करने के लिए प्रस्ताव दिए हैं। उद्यमियों के 87 एमओयू ऑनलाइन हो चुके हैं। उद्योग लगने पर 7380 लोगों को रोजगार मिलेगा। अधिकारियों ने उद्यमियों को उद्योग लगाने पर हर तरह का सहयोग करने और सुरक्षा प्रदान दिए जाने का आश्वासन दिया। करीब 10 विभागों के अधिकारियों ने पीपीटी के माध्यम से सरकार की ओर से मिलने वाली सब्सिडी को पीपीटी के माध्यम से उद्यमियों को दिखाया। 

ये भी पढे़ं- रामपुर: सास की गला घोंटकर हत्या करने के मामले में बहू को उम्रकैद

इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन रामपुर के सहयोग से जिला उद्योग प्रोत्साहन तथा उद्यमिता विकास केन्द्र द्वारा हाईवे स्थित होटल में हुई समिट में नेडा,दुग्ध विकास, कृषि विभाग के अधिकारियों ने सरकार की योजनाओं से उद्यमियों को रुबरू कराया। उपायुक्त उद्योग मुकेश कुमार ने उद्यमियों को सरकार द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में बताया। ज्वाइंट कमिश्नर उद्योग मुरादाबाद योगेश कुमार ने कहा कि इंडस्ट्री लगाना कोई बड़ी बात नहीं है लेकिन, उत्पाद को बेचना बड़ी बात है। उन्होंने उद्यमियों का आह्वान किया कि उ.प्र. में निवेश अवश्य करें। 

कार्यक्रम का संचालन कर रहे आईआईए के सचिव श्रीष गुप्ता ने बताया कि उ.प्र. में ढाई लाख करोड़ रुपये का निवेश होने की उम्मीद है। कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रामपुर को एक हजार करोड़ करने का निवेश करने का लक्ष्य दिया था उसके सापेक्ष 3000 करोड़ का निवेश पार कर गया है। कहा कि सरकार उद्यमियों को अपने खर्च पर उनके द्वारा लगाए जा रहे उद्योग की ट्रेनिंग करा रही है। कहा कि फास्ट फूड का जमाना है इस क्षेत्र में उद्यमी आगे आएं। उन्होंने कहा कि इंडस्ट्री में धारा-80 की समस्या है इसमें आश्वासन दिया गया है कि यह समस्या 30 दिन में डिस्पोजल हो जाएगा। उन्होंने कहा कि आरबीआई से ब्याज दरें कम कराए जाएं और बिजली की सप्लाई अनवरत मिले।

इसके अलावा नए पुराने उद्यमियों को समान सुविधाएं मिलें और बिजली के दाम कम हों। मैंथा पर मंडी शुल्क कम करने और इंडिस्ट्रियल परिसर में सफाई, बिजली, पानी की व्यवस्था कराए जाने की मांग की। आईआईए के चेयरमैन विपिन गुप्ता ने कहा कि रामपुरी चाकू, जरी जरदोजी, पेचवर्क का अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ब्रांडिंग होना चाहिए और हर हाथ को काम मिलना चाहिए। मुख्य विकास अधिकारी डा. नंद किशोर कलाल ने उद्यमियों को भरोसा दिलाया कि एनओसी समेत उद्योग से संबंधित तमाम कार्यो के लिए एक नोडल कार्यालय खुलवाया जाएगा। ताकि, उद्यमियों या उनके प्रतिनिधियों  को मामूली कामों के लिए चक्कर नहीं लगाना पड़ें। कहा कि 3 हजार 58 करोड़ से अधिक का परपोज्ड है। 

उद्यमी विष्णु कपूर ने कहा कि मुख्यमंत्री की पहल पर रामपुर में पहली बार इंस्वेस्टर्स समिट हो रहा है। कहा कि इंवेस्टर्स समिट से विकास को गति मिलेगी और सरकार को रिवेन्यु मिलेगा। दूसरी ओर, युवाओं को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि वे 200 करोड़ का प्लांट लगा रहे हैं जिसमें 200 मजदूर और कम से कम 100 लोग पढ़े लिखे लगेंगे। उन्होंने कहा कि मोदी इंडिया के नाम से जमीन खाली है यदि उसमें कुछ जमीन मिल जाए तो उद्योग लगाने में बहुत आसानी हो जाएगी।

 पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने कहा कि पुलिस की ओर से उद्य्र्रमियों को पूर्ण सुरक्षा मिलेगी। कहा कि नया उद्योग खड़ा करना आसान नहीं होता है। लेकिन, हिम्मत से कदम आगे बढ़ाएं। का कहा कि साल दो साल में पौधा अंकुरित हो जाएगा। कहा कि किसी भी उद्यमी से रंगदारी नहीं वसूलने दी जाएगी।

इस मौके पर इंव्स्टर्स को प्रमाण पत्र भी सौंपे  गए। इस मौके पर  कपिल आर्य, एसके गुप्ता, विष्णु कपूर, अरविंद नंदा, दीपक गोयल, जागेश्वर दयाल दीक्षित, मनोज गर्ग, रमेश अग्रवाल, पारितोष चांदीवाला, विनीत गुप्ता, उमेश अग्रवाल, सतेंद्र पाल सिंह, डा. सुमन तोमर, संजय अग्रवाल, नीरज अग्रवाल, संजीव अग्रवाल, संजोग जैन, मुनन खां, बब्लू खां, हरजीत सिंह, इमरान शम्सी, वीरेंद्र जिंदल, प्रदीप गुप्ता, मनोज गुप्ता, आदर्श अग्रवाल, भारत भूषण गुप्ता आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता आईआईए के चेयरमैन विपिन गुप्ता जबकि, संचालन आईआईए के सचिव श्रीष गुप्ता ने किया। 

मोदी होल्डिंग्स ने दिए 300 करोड़ के प्रस्ताव
इन्वेस्टर्स मीट में मोदी होल्डिंग्स की ओर से तीन फैक्ट्री का प्रस्ताव दिया गया। 240 करोड़ की मोदी एअरक्रीट फैक्ट्री , 45 करोड़ की रामपुर स्टील फैक्ट्री और 30 करोड़ की रामपुर ग्लास फैक्ट्री लगाने का एमओयू पास किया गया। इसके लिए डायरेक्टर डा.सुमन तोमर व टीम को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

इन उद्यमियों को मिले प्रमाण पत्र 
इंडस्ट्री का नाम-        उद्यमी 
आयुर्केयर वेलनेस सेंटर-        गुंजन अग्रवाल
अपमिडा फार्मेक्चुअल्स प्रा. लि.-    मोहित जैन
बालाजी पेपर्स प्रा. लि.-        मनीष छाबड़ा
स्मार्ट भारत प्रा. लि.        कमलापति कश्यप
चेनपुरिया टैक्सटाइल्स-        संतोष शर्मा
जेस्ल स्पाइनर्स प्रा. लि.-        विजय भट्ट
एसएस प्लाईवुड एंड विनयर्स-    मनोज गर्ग
इंडियन टोनर्स एंड डवलपर्स-    सतेंद्र पारूथी
वेटफ ग्लासेस प्रा. लि.-        जयदीप सिंह ढिल्लन
एचडीएफ मैन्युफेक्चर प्रा. लि.-    जितेंद्र कुमार
श्री राधिका इंडस्ट्रीज-        सत्यम गोयल
गंगवार सीड्स प्लांट-        राजकुमार गंगवार
पालाक्षी इंटरप्राइसेज-        आकाश दीप
मोदी एअरक्रीट-        डा. सुमन तोमर

इंवेस्टर्स समिट में उद्यमियों ने 3058.89 करोड़ रुपये का निवेश करने के लिए प्रस्ताव मिले हैं। बुधवार को समिट के दौरान ही करीब 800 करोड़ के प्रस्ताव मिले हैं अमृत विचार ने आज ही लिख दिया था कि निवेश 3000 करोड़ के पार हो जाएगा।  87 उद्यमियों के एमओयू आनलाइन हो चुके हैं। -मुकेश कुमार, उपायुक्त उद्योग

ये भी पढे़ं- रामपुर: पूर्व मंत्री आजम खान के शाहबाद और कोतवाली के भड़काऊ भाषण मामले में सुनवाई टली