रुद्रपुरः ऑनलाइन सट्टेबाजी में फंसे एमए के छात्र ने की खुदकुशी, परिवार में मचा कोहराम

डेरी का करता था कारोबार, कर्जदारों के दवाब में उठाया कदम

रुद्रपुरः ऑनलाइन सट्टेबाजी में फंसे एमए के छात्र ने की खुदकुशी, परिवार में मचा कोहराम

रुद्रपुर, अमृत विचार। शहर के एक युवा व्यापारी एवं एमए के छात्र ने ऑनलाइन सट्टे के दलदल में फंसने के कारण अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। पहले तो परिजनों ने इसे मानसिक अवसाद का मामला समझा और शव का संस्कार कर दिया। लेकिन जब युवक के मोबाइल की पड़ताल की, तो पता चला कि युवक ऑनलाइन सट्टे के दलदल में फंसकर लाखों का कर्जदार हो गया था। उसने स्थानीय कर्जदारों के दबाव में आकर खुदकुशी जैसा कदम उठाया। परिजनों ने पुलिस को तहरीर देकर सिंडिकेट का पर्दाफाश करवाने का मन बना लिया है।
जानकारी के अनुसार आवास विकास ए ब्लाक निवासी हर्ष दुनेजा की पंजाबी मार्केट में कृष्णा डेरी के नाम से दुकान है। हर्ष एमए की पढ़ाई के साथ साथ पिता इंद्रजीत दुनेजा के कारोबार में हाथ बंटाता था। बुधवार की दोपहर को जब परिवार के लोग अपने अपने काम में व्यस्त थे। तो उसी वक्त मौका पाकर 23 वर्षीय हर्ष ने जहरीला पदार्थ खा लिया।

हालत बिगड़ने पर परिजनों ने उसे एक निजि अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सामाजिक लोक लज्जा एवं मानसिक अवसाद का कारण मनाते हुए परिवार ने उसका दाह संस्कार कर दिया और जब संस्कार के बाद घर लौटे। तो मोबाइल में ऑनलाइन गेम, ऑनलाइन सट्टा जैसे प्रमाण मिले और कुछ लोगों के लाखों की लेनदारी के मैसेज भी देखे। जिसके बाद मृतक के भाई गगन दुनेजा व कार्मिक दुनेजा ने मामले में पुलिस को तहरीर सौंपने की तैयारी में हैं। वहीं युवक की मौत से पूरा परिवार सदमे में है।