बागेश्वर: हवाई मानकों का उल्लंघन कर एयर क्राफ्ट तक पहुंची पुलिस 

बागेश्वर: हवाई मानकों का उल्लंघन कर एयर क्राफ्ट तक पहुंची पुलिस 

बागेश्वर, अमृत विचार। नगर में उत्तरायणी मेले का हवाई दर्शन कराने वाले हेलीकाप्टर के पायलट व बेस मैनेजर ने आरोप लगाया है कि उनके व स्टाफ के साथ कुछ पुलिस कर्मचारियों ने अभद्रता की। मानकों को ताक पर रखकर पुलिस एयर क्राफ्ट तक पहुंची। 

शुक्रवार को हेलीपेड में पत्रकारों को घटना की जानकारी देते हुए हेरिटेज एविएशन कंपनी के बेस मैनेजर मनीष भंडारी ने कहा कि गुरुवार को लगभग तीन बजे जब हेलीकाप्टर उड़ान पर था तो कुछ एसओजी के जवान सिविल ड्रेस पर वहां आए तथा हवाई मानकों का उल्लंघन कर एयर क्राफ्ट तक पहुंच गए।

पुलिस कर्मचारियों ने खुद को एसओजी से बताया। कहा कि पुलिस अधीक्षक का आदेश है कि हेलीकाप्टर नहीं चलेगा। उन्होंने वहां से जाने को कहा। पायलट ने कहा कि जब चार दिन से हेलीकाप्टर चल रहा है तथा पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था की है तो पांचवे दिन ही पुलिस को सुरक्षा की याद क्यों आई।

पायलट कैप्टन अरविंद पांडे ने बताया कि उनकी ओर से जब हेली सेवा संचालित की जा रही थी तभी उनके पास दो पुलिस कर्मी सिविल ड्रेस पर आए तथा जबरन हेलीकॉप्टर को रुकवाया तथा उनके पास आकर अभद्रता की तथा हेली सेवा बंद करने की बात कही। पायलट ने कहा कि उनके पास यूगाडा व जिलाधिकारी की अनुमति है। उन्होंने इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि इस तरह के लोगों से पुलिस बदनाम हो रही है। जिस पर प्रशासन को कार्रवाई करनी चाहिए। 


 हेलीकॉप्टर के मानकों के साथ पुलिस की ओर से ही खिलवाड़ करना व अभद्रता करना दुर्भाग्यपूर्ण है। मैंने संपूर्ण मामले की लिखित शिकायत जिलाधिकारी से की है। पुलिस महानिरीक्षक से भी इसकी शिकायत की जाएगी। मेला संपन्न होने के बाद इस पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। 
- सुरेश खेतवाल, अध्यक्ष, नगर पालिका, बागेश्वर


 मैंने सुना है कि पुलिस की ओर से ही हेली सेवा को रोका गया है। अभी लिखित शिकायत नहीं मिली है। शिकायत मिलते ही इस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। किसी भी दोषी को बख्सा नहीं जाएगा। 
अनुराधा पाल, जिलाधिकारी, बागेश्वर 


 मामले की जांच होगी। जिलाधिकारी को जांच के आदेश दिए हैं। मेले को बाधित करने वाले दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जांच के परिणाम सामने आएंगे। 
- सुरेश गड़िया, विधायक कपकोट 

ताजा समाचार

बहराइच: एक्सपोजर विजिट के लिए रवाना हुए परिषदीय विद्यालयों के बच्चे, हासिल करेंगे नई जानकारी 
एचएमएस होस्ट इंडिया को मिला नोएडा हवाई अड्डे पर रेस्तरां, कैफे और खान-पान की अन्य दुकानों के निर्माण व परिचालन का ठेका
शाहजहांपुर: पुवायां क्षेत्र में युवक का शव मिलने से सनसनी, एएसपी ने किया मौका मुआयना
कोटा: कोचिंग की एक और छात्रा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, NEET की कर रही थी तैयारी
यूपी एटीएस को मिली सफलता, रोहिंग्या आमिर हमजा को तीन विदेशी महिलाओं के साथ किया गिरफ्तार, हुआ यह बड़ा खुलासा!
जौनपुर: सड़क हादसे में मृतकों के घर पहुंचे राज्यमंत्री, परिजनों को बंधाया ढांढस