IND VS NZ 3rd ODI : न्यूजीलैंड के खिलाफ रोहित शर्मा- शुभमन गिल ने जड़ा शतक

IND VS NZ 3rd ODI : न्यूजीलैंड के खिलाफ रोहित शर्मा- शुभमन गिल ने जड़ा शतक

इंदौर। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने मंगलवार को अपने वनडे करियर का दूसरा सबसे तेज़ शतक जड़ा। 35-वर्षीय रोहित ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में 83-गेंद पर शतक बनाया। उन्होंने 30 वनडे शतक जड़कर रिकी पॉन्टिंग के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है और केवल विराट कोहली (46) और सचिन तेंदुलकर (49) ने ही रोहित-पॉन्टिंग से अधिक शतक जड़े हैं।

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच इंदौर में खेले जाेने वाले तीसरे एकदिवसीय मैच में भारत ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 29 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 231 रन बनाए। रोहित शर्मा 101 और शुभमन गिल 112 रन बनाकर आउट हुए।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच इंदौर में मंगलवार को खेले गए एक दिवसीय मैच मुकाबले में शुभमन गिल ने दोहरा शतक जड़ा था। उन्होंने पहले मैच में दोहरा शतक जमाया था। गिल का यह वनडे करियर का चौथा शतक 72 गेंदों पर आया है। गिल ने अब तक अपनी पारी में 13 चौके और 4 छक्के जमाए हैं।

टीम इंडिया को इस युवा बल्लेबाज के रूप में होनहार खिलाड़ी मिल चुका है। इन दिनों युवा बल्लेबाज का बल्ला लगातार आग उगल रहा है. फिर चाहे वनडे हो या टेस्ट. मौजूदा समय में गिल ने कीवी गेंदबाजों को रिमांड पर ले रखा है।

आईसीसी ने 2022 की मेन्स टेस्ट टीम ऑफ द इयर का एलान कर दिया है। इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स को टीम का कप्तान चुना गया है जबकि ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा और वेस्टइंडीज़ के क्रेग ब्रैथवेट ओपनर हैं। टीम में विकेटकीपर-बल्लेबाज़ ऋषभ पंत एकमात्र भारतीय हैं जबकि पाकिस्तान से भी एकमात्र खिलाड़ी बाबर आज़म को चुना गया है।

आईसीसी ने 2022 की मेन्स वनडे टीम ऑफ द इयर का एलान कर दिया है जिसमें 2 भारतीयों (श्रेयस अय्यर व मोहम्मद सिराज) को जगह मिली है। पाकिस्तान के बाबर आज़म को इस टीम का कप्तान चुना गया है जबकि ऑस्ट्रेलिया के ट्रैविस हेड उनके ओपनिंग पार्टनर हैं। टीम में न्यूज़ीलैंड के टॉम लेथम को बतौर विकेटकीपर रखा गया है।

आईसीसी ने मंगलवार को 2022 की वीमेन्स वनडे टीम ऑफ द इयर का एलान कर दिया। भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर टीम की कप्तान हैं जबकि उनके अलावा 2 और भारतीय खिलाड़ियों (स्मृति मंधाना और रेणुका सिंह) को टीम में जगह मिली है। टीम में दक्षिण अफ्रीका से 3, ऑस्ट्रेलिया व इंग्लैंड से 2-2 और न्यूज़ीलैंड से 1 खिलाड़ी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें:- मैच देखने पहुंचे विराट कोहली के दो नेत्रहीन फैन्स को स्टेडियम में नहीं दी एंट्री, जानिए पूरा मामला