काशीपुरः शादी का झांसा देकर आंगनबाड़ी कार्यकत्री के साथ दुष्कर्म, पांच पर केस दर्ज

काशीपुरः शादी का झांसा देकर आंगनबाड़ी कार्यकत्री के साथ दुष्कर्म, पांच पर केस दर्ज

काशीपुर, अमृत विचार। कोतवाली निवासी आंगनबाड़ी कार्यकत्री ने गांव निवासी एक व्यक्ति पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

कोतवाली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार क्षेत्र निवासी एक महिला ने अपने शिकायती पत्र में बताया कि वर्ष 2006 में पति की मृत्यु होने पर वह अपनी दोनों बेटियों के साथ गांव में ही रहकर अपना जीवन यापन कर रही है। इस दौरान 2007 में उसकी नियुक्ति आंगनबाड़ी कार्यकत्री के रूप में हुई। 

इस बीच उसने बड़ी बेटी की शादी कर दी। वहीं छोटी बेटी की वर्ष 2020 में मृत्यु हो गई। पीड़िता ने बताया कि गांव के एक रिश्तेदार ने उसे ग्राम रामजीवनपुर थाना गदरपुर निवासी रंधावा नाम के एक व्यक्ति से मिलवाया। रंधावा ने उसे बताया कि उसकी पत्नी की मौत भी हो गई है और वह पीड़िता से शादी करना चाहता है। 

पीड़िता को विश्वास दिलाकर उससे वर्ष 2021 में कोर्ट मैरिज करने को लेकर दस्तावेज पर उसके हस्ताक्षर करा लिए। पीड़िता के मुताबिक इस दौरान आरोपी के परिजन भी मौके पर मौजूद थे। 

वहीं, मैरिज सर्टिफिकेट एक माह बाद मिलने की बात कह उसके साथ शारीरिक संबंध स्थापित कर लिए। एक माह बीतने के बाद भी आरोपी ने उसे मैरिज सर्टिफिकेट नहीं दिखाया और टाल मटोल करने लगा। वह लगातार पीड़िता का शोषण करता रहा। 

आरोपी नकदी व जेवरात भी ले गया। जिसकी शिकायत पीड़िता ने पुलिस से भी की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होने पर पीड़िता ने कोर्ट की शरण ली। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने आरोपी व उसके परिजनों के खिलाफ संबंधित धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।