शाहजहांपुर: अर्चना मर्डर केस में खुलासा, पिता सुखलाल ने ही की थी हत्या

शाहजहांपुर: अर्चना मर्डर केस में खुलासा, पिता सुखलाल ने ही की थी हत्या

 शाहजहांपुर/सिंधौली,अमृत विचार। क्षेत्र के गांव शिवनगर निवासी छात्रा अर्चना की हत्या उसके पिता ने ही की थी। इसका खुलासा पुलिस ने आरोपी पिता सुखलाल को हिरासत में लेने के बाद कर दिया। छात्रा अर्चना को उसके पिता ने गांव के ही रहने वाले प्रेमी मटरू के साथ खेत में देख लिया था। जहां से पिटाई करते हुए घर लाने के बाद उसे कमरे में बंद दिया।

समझाने पर भी जब उसने प्रेमी मटरू का साथ न छोड़ने की जिद की तो बेटी के सिर पर ईंट से प्रहार कर दिया। इसके बाद उसे बेहोशी हालत में बोरी में बंद कर दियूरिया गांव के पास तालाब में फेंक दिया। वहीं पुलिस की हिरासत में प्रेमी भी है, जिससे पुलिस घटना के और पहलुओं पर पूछताछ करने में जुटी हुई है।

इंटरमीडिएट की छात्रा अर्चना 10 जनवरी को कोरोकुइयां स्थित कॉलेज जाने के लिए घर से निकली थी लेकिन वह कॉलेज न जाकर प्रेमी के साथ चली गई। जानकारी होने पर पिता ने अर्चना को उसके प्रेमी के साथ खेत में पकड़ लिया। प्रेमी तो मौके से भाग गया लेकिन अर्चना की पिता ने जमकर पिटाई लगाई और उसे घर लाकर कमरे में बंद कर दिया।

इसके बाद उसे हर स्तर पर समझाने की कोशिश की गई कि वह प्रेमी के साथ मिलना-जुलना बंद कर दे लेकिन वह अपनी जिद पर अड़ी हुई थी। बात नहीं मानने पर 21 जनवरी को पिता ने पिटाई करने के दौरान उसके सिर पर ईंट मार दी, जिससे वह बेहोश हो गई। इसके बाद बेहोशी हालत में अर्चना को बोरी में बंद किया और उसकी साइिकल पर लादकर पिता ने अपने गांव से लगभग डेढ़ किलोमीटर दूर दियूरिया गांव के दक्षिण तालाब में फेंक दिया।

24 जनवरी को बोरी में बंद शव मिलने की जानकारी पर सिंधौली पुलिस मौके पर पहुंची और शव को बाहर निकलवाया। इसके बाद मौके पर लोगों की भीड़ लग गई और छात्रा के परिजन भी पहुंच गए और छात्रा की हत्या का आरोप लगाते हुए घटना के खुलासे की मांग करने लगे। परिवार वालों ने एक युवक पर शक जाहिर करते हुए उसकी गिरफ्तारी का दबाव बनाया। वहीं पुलिस ने जब अर्चना के मोबाइल की कॉल डिटेल निकलवाई तो उसमें सबसे अधिक बात गांव के ही एक युवक यानि उसके प्रेमी के साथ निकली।

प्रेमी को इंदौर से बुलवाने के बाद पुलिस ने जब उससे घटना के बारे में पूछताछ शुरू की तो उसने 10 जनवरी को पकड़े जाने की बात बता दी, इसके बाद पुलिस ने छात्रा के पिता को हिरासत में लेकर जब कड़ाई से पूछताछ की तो वह टूट गया और उसने पुलिस के सामने सच उगलते हुए बेटी की हत्या का घटनाक्रम खोलकर रख दिया।        

गांव से कुछ दूर गन्ने के खेत में पिता सुखलाल ने अर्चना को एक युवक के साथ देख लिया। बेटी को वहां से लाकर घर में कमरे में बंद कर दिया। 21 जनवरी को सिर में ईंट के प्रहार से बेहोश होने पर अर्चना को जिंदा बोरी में भरकर तालाब में फेंका आया---महेंद्र सिंह, इंस्पेक्टर।

विवेचना के दौरान छात्रा के पिता की भूमिका संदिग्ध मिली थी। इसके बाद उससे पूछताछ की गई तो सारी हकीकत सामने आ गई। पिता ने ही बेटी की हत्या की थी। पुलिस ने पिता को गिरफ्तार कर लिया है---एस आनंद, एसपी।

यह भी पढ़ें- शाहजहांपुर : बसंत पंचमी पर रामचंद्र महाराज की दिव्य श्वेत प्रतिमा का अनावरण