मतगणना अधिकारियों की परीक्षा में सभी पास, Kanpur DM ने चुनावों के मद्देनजर प्रशिक्षण कार्यक्रम का किया निरीक्षण

कानपुर डीएम ने चुनावों के मद्देनजर प्रशिक्षण कार्यक्रम का किया निरीक्षण।

मतगणना अधिकारियों की परीक्षा में सभी पास, Kanpur DM ने चुनावों के मद्देनजर प्रशिक्षण कार्यक्रम का किया निरीक्षण

कानपुर डीएम ने चुनावों के मद्देनजर प्रशिक्षण कार्यक्रम का निरीक्षण किया। दो ने पाए पूरे, बाकियों ने 80 प्रतिशत अंक प्राप्त किये।

कानपुर, अमृत विचार। मतगणना पर्यवेक्षक, प्रथम मतगणना अधिकारी और द्वितीय मतगणना अधिकारियों का प्रशिक्षण सम्पन्न हुआ। जिसमें 216 अधिकारियों द्वारा प्रशिक्षण लिया गया। इसके बाद सभी की 40 अंकों की परीक्षा हुई। जिसमें दो ने पूरे और बाकियों ने  80 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए।

शुक्रवार को जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन विशाख जी ने सीएसए के कैलाश भवन सभागार में कानपुर नगर में विधान परिषद ,कानपुर खंड स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन, 2023 को सही तरह से पूरा किए जाने को लेकर चल रहे प्रशिक्षण कार्यक्रम का निरीक्षण किया। मुख्य विकास अधिकारी सुधीर कुमार ने अधिकारियों को विस्तार से प्रशिक्षण से संबंधित जानकारी दी।

उन्होंने अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व से पुलिस सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस कंट्रोल रूम की स्थापना करवाने के निर्देश दिए। वहीं अपर नगर आयुक्त,नगर निगम को राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के चारों ओर साफ-सफाई,मोबाइल टॉयलेट की व्यवस्था करवाने को कहा। पीडब्ल्युडी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि पार्टी रवानगी और वापसी के लिए व्यवस्था।

डीएम ने स्ट्रांग रूम, मतगणना स्थल पार्टी, रवाना स्थल आदि स्थलों का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखीं। अपर जिलाधिकारी नगर अतुल कुमार ,अपर जिलाधिकारी वित्त राजस्व राजेश कुमार , नगर आयुक्त सूर्यकांत त्रिपाठी,  लोक निर्माण विभाग, परिवहन विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।