रुद्रपुर: टाटा कंपनी में आग लगाने की धमकी पर चार को चालान

रुद्रपुर: टाटा कंपनी में आग लगाने की धमकी पर चार को चालान

रुद्रपुर, अमृत विचार। शुक्रवार को सिडकुल स्थित नामी गिरामी कंप नी टाटा में वेतन वृद्धि आंदोलन की आड़ में अराजकता और आगज नी की धमकी प्रकरण में पंतनगर पुलिस सख्त हो गई है।

जिसके चलते पुलिस ने कंपनी के चार लोगों का चालान किया, तो मुख्य आरोपी की सरगर्मी से तालाश शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने भड़काने वाले एक कार्मिक को चिह्नित कर गिरफ्तारी के लिए हल्द्वानी रवाना हो गई है।

बताते चले कि शुक्रवार को सिडकुल की टाटा कंपनी में इंटर्नशिप में काम कर रहे कार्मिकों ने ग्रुप में वेतन बढ़ाने के लिए पोस्ट डाली थी। साथ ही दोपहर में एकत्र होकर धरना प्रदर्शन की भी चेतावनी दी थी। पोस्ट पड़ते ही कंपनी प्रबंधन में हडकंप मच गया था। कंपनी प्रबंधन द्वारा सूचना पर एसपी सिटी मनोज कत्याल, सीओ तपेश चंद, थाना ध्यक्ष राजेंद्र सिंह डांगी, सिडकुल चौकी प्रभारी पंकज कुमार पुलिस टीम के साथ कंपनी परिसर पहुंच गए थे। साथ ही कानून व्यवस्था बनाने के लिए पुलिस फोर्स तैनात कर दी। जिसके बाद एएलसी कार्यालय में टाटा कंपनी प्रबंधक और कर्मचारियों की वार्ता प्रारंभ हुई।

बताया जा रहा है कि वार्ता अभी शुरू ही हुई थी कि कंपनी प्रबंधन को सूचना मिली कि डाली गई पोस्ट के बाद श्रमिक परिसर में इकठ्ठा होने शुरू हो गए। जिसमें से कुछ अराजक तत्व कंपनी में अराजकता फैलाने व कंपनी में आग लगाने की खुलेआम धमकी दे रहे है। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मौके से चार लोगों को चिह्नित कर हिरासत में ले लिया और बाद में पुलिस एक्ट के तहत चालान कर हिदायत देकर छोड़ दिया।

बताया जा रहा है कि कार्मिकों को भड़काने और आगज  व अराजकता फैलाने की धमकी देने वाले मुख्य आरोपी को पुलिस ने चिह्नित कर लिया है। शनिवार को पंतनगर पुलिस की एक टीम हल्द्वानी भी रवाना हुई है। उधर, सीओ पंतनगर तपेश चंद ने बताया की बरेली निवासी हुमायूं खान, नानकनगर किच्छा निवासी  रियाज अंसारी, गणेश कुमार ट्रांजिट कैंप, राम विचारे को चालानी कार्रवाई कर हिदायत देकर छोड़ दिया है। इसके अलावा चिह्नित  हल्द्वानी निवासी मुख्य आरोपी की तालाश की जा रही है।