बरेली: सरकारी झगड़ा निपटा नहीं, अभी झेलते रहिए जाम

बरेली: सरकारी झगड़ा निपटा नहीं, अभी झेलते रहिए जाम

बरेली, अमृत विचार। सीवर लाइन बिछाने का कार्य शनिवार को काम बंद रहा। संयुक्त सर्वे के बाद यह कार्य शुरू किया। यह कब होगा इसको लेकर कोई तारीख तय नहीं की गई है। इसके कारण रोड पर जाम के झाम से जूझना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें- बरेली: अभद्रता के विरोध में जिला अस्पताल में कर्मियों ने किया कार्य बहिष्कार

नमामि गंगे प्रोजेक्ट के तहत पीलीभीत रोड पर एक लेन बंद कर सीवर लाइन बिछाने का काम अब सरकारी झगड़े में फंसकर रह गया है। 50 मीटर तक की खोदाई के बाद थमा खुदाई का कार्य कब शुरू होगा इसको लेकर जल निगम और पीडब्ल्यूडी के बीच पत्राचार का दौर चल रहा है। वहीं, दूसरी तरफ सीवर लाइन बिछाने के लिए एनओसी देकर पलटे पीडब्ल्यूडी के अधिकारी संयुक्त सर्वे कराने की भी सुध नहीं ले रहे हैं। लगातार दूसरे दिन यानी शनिवार को काम बंद रहा। ऐसे में तय है कि अभी कई दिन और लोगों को इस रोड पर जाम के झाम से जूझना पड़ेगा। 

बता दें, 5 नवंबर 2022 को सर्वे करने के बाद पीडब्ल्यूडी के प्रांतीय खंड के एक्सईएन नारायण सिंह की ओर से खोदाई के लिए एनओसी जारी कर हर मार्ग के लिए जेई को नोडल अधिकारी नामित किया था, लेकिन गुरुवार को सड़क खोदने पर एफआईआर कराने की चेतावनी जारी कर दी गई थी। जिसके चलते शुक्रवार को जल निगम और पीडब्ल्यूडी के अधिकारी आमने-सामने आ गए थे।

जल निगम की एक्सईएन कुमुकुम गंगवार का कहना था कि एनओसी मिलने के बाद ही काम शुरू किया गया था। जबकि पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन का कहना है कि उनकी ओर से पत्र जारी किया जा गया था। जिसमें चयनित मार्गों के लिए अवर अभियंताओं को बतौर नोडल अधिकारी बनाया गया। इनके साथ संयुक्त सर्वे किया जाना था। जो नहीं किया गया। मनमानी तरीके से खुदाई किए जाने का पता चलने पर कार्य रुकवा दिया गया। अब संयुक्त सर्वे के बाद यह कार्य शुरू किया जाना है। लेकिन यह सर्वे कब होगा इसको लेकर कोई तारीख तय नहीं की गई है। ऐसे में माना जा रहा है कि जाम की समस्या अभी कुछ दिन तक लोगों को और झेलनी पड़ेगी।

ये भी पढ़ें- बरेली: डीआईओएस ने किया जयनारायण कॉलेज का औचक निरीक्षण, छात्रों को दिए बोर्ड परीक्षा की तैयारी के टिप्स