'Avatar: The Way of Water' अमेरिकी बॉक्स ऑफिस पर लगातार सातवें सप्ताहांत में TOP पर

'Avatar: The Way of Water' अमेरिकी बॉक्स ऑफिस पर लगातार सातवें सप्ताहांत में TOP पर

लॉस एंजेलिस। जेम्स कैमरून की साइंस फिक्शन फिल्म 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' उत्तरी अमेरिकी में बॉक्स ऑफिस पर तीन दिन में डेढ़ करोड़ अमेरिकी डॉलर की कमाई के साथ लगातार सातवें सप्ताहांत में पर शीर्ष पर रही। फिल्मों से जुड़े आकड़े रखने वाली फर्म कॉमस्कोर ने रविवार को यह जानकारी दी। डिजनी के 20वीं सेंचुरी स्टूडियो ने इसे वितरित किया है और इस ब्लॉकबस्टर ने रविवार तक उत्तरी अमेरिका में अनुमानित 62 करोड़ डॉलर की कमाई की है। 

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इसने करीब डेढ अरब डॉलर की कमाई की है, जिसमें चीनी मुख्य भूमि से 23 करोड़ 70 लाख डॉलर शामिल हैं। दुनिया भर में अनुमानित 2 अरब से ज्यादा की कमाई के साथ ही यह फिल्म अब तक की चौथी सबसे बड़ी वैश्विक रिलीज बन गई है। इन आकड़ो का अर्थ है कि कैमरन ने अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली चार फिल्मों में से तीन का निर्देशन किया है। 

वर्ष 1997 के “टाइटैनिक” और 2009 के “अवतार” के बाद वैश्विक टिकट बिक्री में 2 अरब का मील का पत्थर करने वाली “अवतार: द वे ऑफ वॉटर” तीसरी कैमरून फिल्म है, जिसने 2.9 अरब डॉलर का आंकड़ा पार किया। 

यूनिवर्सल पिक्चर्स और ड्रीमवर्क्स एनिमेशन की एनिमेटेड कॉमेडी एडवेंचर फिल्म “पुस इन बूट्स: द लास्ट विश” अपने छठे सप्ताहांत में एक करोड़ 62 लाख डॉलर की कमाई के साथ घरेलू रैंकिंग में दूसरे स्थान पर रही। कोलंबिया पिक्चर्स की कॉमेडी-ड्रामा फिल्म “ए मैन कॉल्ड ओटो” की सोनी की प्रस्तुति अपने पांचवें सप्ताहांत में 6 लाख डॉलर के साथ तीसरे स्थान पर रही।

ये भी पढ़ें:- Shah Rukh Khan: 'पठान' के Hit होने पर शाहरुख खान ने 'मन्नत' की बालकनी में फैंस को दिया सरप्राइज, कहा- 'थैंक यू'