Twitter दे रहा पैसे कमाने का मौका, अब घर बैठे हो जाएं मालामाल 

Twitter दे रहा पैसे कमाने का मौका, अब घर बैठे हो जाएं मालामाल 

नई दिल्ली। जब से एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर (Twitter) का कार्यभार संभाला तब से ट्विटर में नए-नए बदलाव देखने को मिल रहे। मस्क ने यूजर्स के लिए एक अब एक बड़ा अनाउंसमेंट किया है। मस्क ने एक ट्वीट कर कहा कि अब कंपनी ऐड से होने वाली कमाई को क्रिएटर्स के साथ शेयर करेगी। 

मस्क ने कहा कि ट्वीट थ्रेड के बीच आने वाले विज्ञापन या वीडियो के साथ आने वाले Ads से होने वाली कमाई कंटेंट क्रिएटर के साथ कंपनी शेयर करेगी और लोग पैसे कमा पाएंगे। इसकी शुरुआत 3 फरवरी 2023 से हो चुकी है। कंपनी Ads से होने वाली कमाई का हिस्सा केवल उन यूजर्स को देगी जिन्होंने ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन लिया होगा यानी आम यूजर्स को इससे कोई लाभ नहीं होगा।

क्रिएटर्स को कमाई का कितना हिस्सा मिलेगा यह तो अभी कंपनी ने नहीं बताया हैं। माना जा रहा है कि एलन मस्क के इस कदम से ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर की संख्या में इजाफा होगा क्योंकि कंपनी केवल इन्हीं लोगों के साथ रेवेन्यू शेयर करेगी।  ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन लेकर आपको आसानी से अकाउंट पर ब्लू टिक मिल जाता है। इसके अलावा कई अन्य फायदे भी ट्विटर ब्लू यूजर को मिलते हैं। 

हालांकि भारत में फिलहाल ये सुविधा उपलब्ध नहीं है लेकिन कंपनी ने ये सर्विस यूएस, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, जापान, यूके, सऊदी अरब, फ्रांस , जर्मनी, इटली, पुर्तगाल और स्पेन आदि में शुरू कर दी है. ट्विटर एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स से हर महीने 11 डॉलर ट्विटर ब्लू के लिए चार्ज करता है जबकि वेब यूजर्स को हर महीने 8 डॉलर का भुगतान करना होता हैं।

ये भी पढ़ें :  Wikipedia की इस हरकत से खफा हुआ Pakistan, पहले दी चेतावनी फिर किया ‘Block