G20 Summit: दीवारों पर कुमाऊंनी संस्कृति की झलक देख खुश हुए कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत

G20 Summit: दीवारों पर कुमाऊंनी संस्कृति की झलक देख खुश हुए कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत

रामनगर, अमृत विचार। जी20 समिट के आयोजन की तैयारियों का स्थलीय निरक्षण कर कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत खुश नजर आये। इसके पीछे की वजह दीवारों पर सौन्दर्यीकरण व कुमाऊंनी संस्कृति की झलक रही। 

कमिश्नर दीपक रावत के साथ आईजी नीलेश आनन्द भरणे और डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने गड़प्पू से रामनगर तक सड़क मार्ग का टैम्पो ट्रैवल्स में बैठकर संयुक्त रूप से निरीक्षण किया। इस दौरान कुमाऊं कमिश्नर ने लोक निर्माण विभाग को कार्यो में तेजी लाने के निर्देश भी दिए।

उन्होंने कहा कि लोनिवि द्वारा सड़क के किनारें ड्रेसिंग मे तेजी की आवश्यकता है। रामनगर कोसी बैराज में पार्क, रेलिंग और आसपास के सौन्दर्यीकरण के कार्यों की सराहना करते हुए आयुक्त ने कहा कि अच्छा काम है लेकिन समय कम है। इसलिए काम मे तेजी लाई जाये।

यह भी पढ़ें- हरिद्वारः नंदा गौरा योजना में फर्जीवाड़ा, 193 आवेदकों पर एफआईआर, जांच में जुटी पुलिस

कमिश्नर दीपक रावत ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को सड़कों के किनारे सौंदर्यीकरण कार्य को तेजी के साथ किए जाने के निर्देश दिए। इसके अलावा गड़प्पू से रामनगर तक सड़क किनारे अतिक्रमण को हटाए जाने को कहा। उन्होंने यूपीसीएल के विद्युत लाइनों के पोल कई जगह क्षतिग्रस्त व पुराने हैं और कई जगह लटके हुए हैं, उनको ठीक करने के निर्देश भी दिए गए। 

निरीक्षण के दौरान कई जगह प्राइवेट प्रॉपर्टीज में कंस्ट्रक्शन मैटेरियल छोड़ा गया है उसे भी हटाए जाने के निर्देश दिए गए हैं। कमिश्नर ने बताया कि जी20 समिट के आयोजन के लिए शहर के लोगों से भी निवेदन कर पूरे शहर को एक रूप देने को कहा गया है जिससे कि इस समिट में चार चांद लगाए जा सके। 

बता दें कि 28 से 30 मार्च तक रामनगर में जी20 समिट का आयोजन होना है जिसमें लगभग 76 विदेशी मेहमान तथा 36 स्वदेशी मेहमान पहुंचेंगे जिनको पंतनगर एयरपोर्ट से रामनगर तक सड़क मार्ग द्वारा लाया जाएगा। निरीक्षण के दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ भागीरथी जोशी, अपर जिलाधिकारी अशोक जोशी, एसपी सिटी हरबंस सिंह, नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय, उपजिलाधिकारी गौरव चटवाल, रेखा कोहली, मुख्य शिक्षा अधिकारी केएस रावत, अधीक्षण अभियंता जल संस्थान विशाल सक्सेना, आरटीओ संदीप सैनी, नंदकिशोर के साथ ही विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें- काशीपुरः एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने मारा छापा, 2 युवतियां व 4 युवक गिरफ्तार